होम /न्यूज /करियर /

Career Tips: इंटरव्यू के दौरान फंसा सकती हैं ये गलतियां, हमेशा रखें ध्यान

Career Tips: इंटरव्यू के दौरान फंसा सकती हैं ये गलतियां, हमेशा रखें ध्यान

Career Tips: कई सालों के अनुभव के बाद भी इंटरव्यू के दौरान इन गलतियों से बचना चाहिए

Career Tips: कई सालों के अनुभव के बाद भी इंटरव्यू के दौरान इन गलतियों से बचना चाहिए

Career Tips, Interview Tips: इंटरव्यू के दौरान उम्मीदवार हमेशा उन चीजों और सवालों की तैयारी करके जाते हैं, जिनके बारे में उनसे इंटरव्यू में पूछा जा सकता है (Interview Preparation Tips). लेकिन वे उन गलतियों के बारे में भूल जाते हैं, जो जाने-अनजाने में इंटरव्यू के दौरान हो जाती हैं (Interview Mistakes). अगर आप किसी जॉब इंटरव्यू (Job Interview Tips) की तैयारी कर रहे हैं तो उन गलतियों को भी सुधारें, जो आपसे वहां हो सकती हैं. इनकी वजह से कई बार हाथ में आई नौकरी भी फिसल जाती है (Job Tips).

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली (Career Tips, Interview Tips). कई सालों के अनुभव के बावजूद भी इंटरव्यू देने का प्रोसेस हमेशा नया लगता है (Interview Process). इंटरव्यू के दौरान कई बार उम्मीदवारों से ओवर कॉन्फिडेंस के कारण गलती हो जाती है तो कई बार उनका अंडर कॉन्फिडेंस उन्हें ले डूबता है (Interview Mistakes). अगर आप किसी नौकरी के लिए इंटरव्यू (Job Interview Preparation Tips) की तैयारी कर रहे हैं तो आपको उन इंटरव्यू मिस्टेक्स (Interview Mistakes) के बारे में जरूर पता होना चाहिए, जो जाने-अनजाने में लोगों से हो जाती हैं.

इंटरव्यू के दौरान कई बातों का ख्याल रखा जाना जरूरी होता है (Interview Tips). इंटरव्यू देते समय आपको ये पता होना चाहिए कि पैनल में बैठे लोग आपकी शैक्षणिक योग्यता और अनुभव से लेकर अन्य स्किल्स और पर्सनालिटी तक पर पूरा ध्यान देंगे (Job Tips). अगर उन्हें आपमें एक भी कमी नजर आ गई तो वे आपको रिजेक्ट करने में जरा भी समय नहीं गंवाएंगे (Interview Mistakes).

इंटरव्यू के दौरान न करें ये गलतियां
किसी भी जॉब इंटरव्यू के दौरान उम्मीदवारों को कई बातों का ख्याल रखना चाहिए (Job Interview Tips). अपनी पर्सनालिटी से लेकर इंटरव्यू में पूछे जाने वाले सवालों तक को लेकर काफी सहज महसूस करना चाहिए (Interview Questions). जानिए कुछ गलतियां (Interview Mistakes), जिन्हें हर हाल में अवॉइड करना जरूरी होता है.

1- जवाब देने के दौरान ज्यादा सोचकर बोलना सही नहीं माना जाता है. आपको पता होना चाहिए कि इंटरव्यू लेने वाले के पास और भी कई काम हैं.
2- जवाब देने के दौरान हकलाने से समझा जाता है कि उम्मीदवार में कॉन्फिडेंस की कमी है.
3- किसी सवाल के जवाब में माता-पिता या परिवार आदि के बारे में जरूरत से ज्यादा बताना जरूरी नहीं है. इंटरव्यू लेने वाले को इसमें ज्यादा रुचि नहीं होती है.
4- अपना नाम बताने के बाद अपनी हॉबीज के बारे में बताना शुरू न कर दें.

ये भी पढ़ें:
GATE 2022: गेट परीक्षा के लिए जरूरी है एडमिट कार्ड, ट्रैवल पास के तौर पर करें इस्तेमाल
IGNOU Courses List: इग्नू में बढ़ाएंगे भाषा पर फोकस, जानिए इस साल शुरू हो रहे नए कोर्स

Tags: Career, Interview, Job, नई नौकरी

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर