विदेश में नौकरी का सपना पूरा करेगी करियरऐरा, घर बैठे करें ऑनलाइन कोर्स

विदेश में नौकरी का सपना पूरा करेगी करियरऐरा, घर बैठे करें ऑनलाइन कोर्स
करियर ऐरा (Careerera) के पास फिलहाल 156 कोर्स हैं, जो हर देश के हिसाब से अलग-अलग हैं.

करियर ऐरा (Careerera) के पास फिलहाल 156 कोर्स हैं, जो हर देश के हिसाब से अलग-अलग हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 6, 2020, 11:43 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अगर आप विदेश में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं, तो करियरऐरा (careerera.com) के जरिए घर बैठे ऑनलाइन प्रोफेशनल सर्टिफिकेशन कोर्स करके आप अपना सपना पूरा कर सकते हैं. करियरऐरा भारत सहित, दुनिया के करीब 60 देशों में अपनी सर्विस दे रही है, जहां पर अलग-अलग देशों के हिसाब से करीब 156 कोर्स उपलब्ध हैं. कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक अब तक यह करीब 2.5 लाख प्रोफेशनल्स को अलग-अलग कोर्स में ट्रेनिंग दे चुकी है.

भारत में ऑनलाइन लर्निंग का जोर
दुनियाभर में कोरोना क्राइसिस के चलते ऑनलाइन लर्निंग यानी ई-लर्निंग का चलन बढ़ा है. भारत में भी इस समय तमाम एजुकेशन कंपनियां ई-लर्निंग के जरिए प्रोफेशनल कोर्स ऑफर कर रही हैं. भारतीय कंपनी होने के नाते करियर ऐरा भी देश के युवाओं को प्रोफेशनल कोर्स के जरिए दुनियाभर में नौकरियों के नए मौके देने का प्लान बना रही है. करियरऐरा पर दुनिया के कई विशेषज्ञ रजिस्टर्ड हैं, जो लोगों को ऑनलाइन क्लास देते हैं.

कौन-कौन से कोर्स?
करियर ऐरा के पास फिलहाल 156 कोर्स हैं, जो हर देश के हिसाब से अलग-अलग हैं. खास कोर्स की बात करें तो डेटा साइंस, आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस, साइबर सिक्योरिटी, सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट, प्रोजेक्ट मैनेजमेंट, क्वालिटी एश्योरेंस आदि प्रमुख हैं. करियरऐरा भारत सहित सभी देशों में 21 से 55 साल के बीच के लोगों को ई-लर्निंग के जरिए आत्मनिर्भर बनाने का काम कर रही है.



दो भाइयों ने शुरू की कंपनी
लाइव इंस्ट्रक्टर लीड क्लासेस शुरू करने के लिए Careerera दुनिया का सबसे अच्छा ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है. इस एजुकेशन प्लेटफॉर्म को दो भाईयों विवेक और आलोक ने मिलकर शुरू किया है. करियरऐरा अपने नोएडा हेडऑफिस में 300 कर्मचारियों की भर्ती कर रहा है. कंपनी ने अपने पोर्टफोलियो में प्रोफेशनल्स और स्टूडेंट्स दोनों के लिए नए कोर्स ऑफर किए हैं ताकि ई-लर्निंग के जरिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को जॉब के लिए तैयार किया जा सके.

Careerera के को-फाउंडर और CEO विवेक कुमार सिंह.


Careerera के को-फाउंडर और CEO विवेक कुमार सिंह  का कहना है कि कोरोना क्राइसिस के बाद दुनियाभर में शिक्षा प्रणाली में बदलाव आने वाला है. टेक्नोलॉजी के जरिए एजुकेशन फील्ड की परेशानियों को दूर करने करने और युवाओं को नए ऑनलाइन लर्निंग के जरिए नए मौके देने के लिए विवेक ने करियर ऐरा की शुरुआत की थी. विवेक ने इसकी शुरुआत साल 2015 में अमेरिका से की थी. इसके बाद से वह लगातार इस फील्ड में आगे बढ़ रहे हैं. इस समय विवेक का पूरा जोर कंटेट की क्वॉलिटी सुधारने पर ध्यान दे रहे हैं. विवेक का हमेशा से ही प्रयास रहा है कि वह एक समय में ज्यादा से ज्यादा लोगों तक अपनी पहुंच बना पाएं. करियरऐरा को संभालने के अलावा, विवेक दिल्ली एनसीआर में 'इंटरनेशनल सेंटर फॉर एडवांस स्टडीज एंड रिसर्स' के प्रेसिडेंट हैं. इसके अलावा वह मेट्रोपॉलिटन यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ मेडिसिन, एंटीगुआ, वेस्ट इंडीज के बोर्ड मेंबर भी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज