JOBS: अगले दो महीने में एक हजार कर्मचारियों को नियुक्त करेगी कैश मैनेजमेंट सर्विस

कंपनी एक हजार लोगों को नियुक्त करने पर विचार कर रही है.
कंपनी एक हजार लोगों को नियुक्त करने पर विचार कर रही है.

नकदी कारोबार इकाई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष ने कहा, अगले दो महीने में एक हजार लोगों को नियुक्त करने पर विचार कर रहे हैं. हम चालू वित्त वर्ष में और विस्तार करेंगे तथा अतिरिक्त नियुक्तियां करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 28, 2020, 5:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रमुख नकदी प्रबंधन सेवा प्रदाता कंपनी सीएमएस (Cash management service provider company) अगले दो महीनों में एक हजार कर्मचारियों को नियुक्त करने की योजना बना रही है. कंपनी अपने साझेदार बैंकों, गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) तथा सूक्ष्म वित्त संस्थानों के लिये नकदी वसूली के काम में भी उतरने की तैयारी में है. कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने इसकी जानकारी दी.

कई कंपनियों के साथ नकदी व चेक संग्रह करने का करार 
सीएमएस इंफो सिस्टम्स (सीएमएस) ने महिंद्रा फाइनेंस, एलएंडटी फाइनेंस और हीरो फिनकॉर्प समेत कई कंपनियों के साथ नकदी व चेक संग्रह करने का करार किया है.

98.3 प्रतिशत जिलों में कंपनी की उपस्थिति 
सीएमएस की नकदी कारोबार इकाई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं प्रमुख अनुष राघवन ने कहा कि देश में 115,000 एटीएम और रिटेल आउटलेट्स के नेटवर्क के साथ कंपनी 98.3 प्रतिशत जिलों में उपस्थिति रखती है. यह कंपनी को अर्थव्यवस्था में अहम स्थिति प्रदान करता है.



ये भी पढ़ें-
लॉकडाउन में गई कॉन्ट्रेक्टेड जॉब, लेक्चरर खेतों में कर रहा है मजदूरी
NEET आंसर-की 2020 ntaneet.nic.in पर जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

अगले दो महीने में एक हजार लोगों को नियुक्त करने पर विचार
उन्होंने कहा, सीएमएस ने एनबीएफसी की सेवाओं को आगे बढ़ाया है. हम अब वरिष्ठ नागरिकों के लिये घर के दरवाजे पर बैंकिंग सेवा के अलावा यात्रा, शिक्षा, बीमा उद्योग के लिये चेक संग्रह, तथा अन्य उद्योगों के लिये नकदी संग्रह पर भी गौर कर रहे हैं. इसके लिये हम अगले दो महीने में एक हजार लोगों को नियुक्त करने पर विचार कर रहे हैं. हम चालू वित्त वर्ष में और विस्तार करेंगे तथा अतिरिक्त नियुक्तियां करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज