CAT 2020: आज है रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख, जानें सारी डिटेल

कैट 2020 के लिए आवेदन करने की आज आखिरी तारीख है.
कैट 2020 के लिए आवेदन करने की आज आखिरी तारीख है.

CAT 2020: पहले ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 सितंबर थी. लेकिन कोरोना वायरम महामारी की वजह से बाद में इसे आगे बढ़ा दिया गया. अब कैंडीडेट्स के पास आज आवेदन करने का आखिरी दिन है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2020, 10:20 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कॉमन एडमिशन टेस्ट, कैट (Common Admission Test, CAT 2020) का अप्लीकेशन विंडो आज शाम 5 बजे बंद हो जाएगा. इसलिए जो भी स्टूडेंट इंडियन इन्स्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, आईआईएम में अलग अलग एमबीए कोर्सेज में एडमिशन चाहते हैं वे आज अप्लाई कर दें. अप्लाई करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट - iimcat.ac.in - पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

पहले ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 सितंबर थी. लेकिन कोरोना वायरम महामारी की वजह से बाद में इसे आगे बढ़ा दिया गया. अब कैंडीडेट्स के पास आज आवेदन करने का आखिरी दिन है. कैट 2020 एडमिट कार्ड 28 अक्टूबर 2020 को रिलीज किया जाएगा और परीक्षा 29 नवंबर, 2020 को आयोजित की जाएगी.

ये भी पढ़ेंः
बड़ी बात : अगर आज आपने बच्चों को स्कूल भेजा है तो हर हाल में रखें इन बातों का ध्यान
NEET Result 2020: जल्द जारी होगा नीट का रिजल्ट और आंसर-की, जानें पूरी डिटेल




क्या है एग्जाम पैटर्न
इस साल कैट 2020 परीक्षा का पैटर्न रिवाइज़ किया है. इस साल पेपर तीन घंटे के बजाय दो घंटे की होगी. पेपर में पहले की तरह ही तीन सेक्शन होंगे. हर सेक्शन को कंप्लीट करने के लिए कैंडीडेट्स के पास 40 मिनट होंगे. हालांकि, यह बात अभी तक साफ नहीं है कि पैटर्न में परिवर्तन सिर्फ इसी साल के लिए है या हमेशा के लिए. समय कम किए जाने के साथ ही प्रश्नों की संख्या को भी कम कर दिया गया है ताकि परीक्षा के संतुलन को बनाया जा सके. लेकिन सभी कैंडीडेट्स को सलाह है कि वे किसी भी सूचना या अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट को विजिट करते रहें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज