लाइव टीवी

CBSE 10th English Exam Analysis: छात्रों ने कहा- NCERT स‍िलेबस से थे सभी सवाल, ग्रामर के प्रश्‍न लगे थोड़े मुश्‍क‍िल

News18Hindi
Updated: February 26, 2020, 4:49 PM IST
CBSE 10th English Exam Analysis: छात्रों ने कहा- NCERT स‍िलेबस से थे सभी सवाल, ग्रामर के प्रश्‍न लगे थोड़े मुश्‍क‍िल
छात्रों ने बताया सीबीएसई कक्षा 10वीं अंग्रेजी की परीक्षा कैसी रही.

CBSE 10th English Exam Analysis: आज सीबीएसई बोर्ड के 10वीं का पहला पेपर था. पहला पेपर अंग्रेजी का था. परीक्षा देने के बाद छात्रों ने कहा, सभी प्रश्‍न एनसीईआरटी बुक से थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2020, 4:49 PM IST
  • Share this:
नई द‍िल्‍ली: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन(CBSE) ने बुधवार को सफलतापूर्वक कक्षा 10वीं के अंग्रेजी पेपर (Class 10 English board examination 2020) का आयोजन क‍िया है. द‍िल्‍ली के उत्‍तर पूर्वी(North East Delhi) इलाके को छोड़कर, परीक्षा देशभर के व‍िभ‍िन्‍न केंद्रों पर आयोज‍ित की गई. दरअसल, द‍िल्‍ली के उत्‍तर पूर्वी क्षेत्र में हुई ह‍िंंसक घटनाओं के मद्देनजर CBSE बोर्ड ने 25 फरवरी को ही क्षेत्र में हिंसा के मद्देनजर दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय के अनुरोध पर 26 फरवरी 2020 को होने वाली सीबीएसई परीक्षा को रद्द कर द‍िया. इस क्षेत्र के ल‍िये परीक्षा दोबारा कब आयोज‍ित की जाएगी. इसके बारे में जल्‍द ही सूचना दी जाएगी.

बता दें क‍ि अंग्रेजी के पेपर में तीन सेक्‍शन थे. पहला सेक्‍शन रीड‍िंंग था, जो 20 अंंकों का था. दूसरा, 30 अंक का राइटिंग व ग्रामर था. वहीं तीसरा सेक्‍शन ल‍िटरेचर 30 अंकों का था.

सीबीएसई 10वीं इंग्‍ल‍िश का एग्‍जाम (CBSE 10th English exam) सुबह 10:30 में शुरू हुआ और दोपहर 1.30 बजे तक हुआ. अंग्रेजी की परीक्षा देने वाले छात्रों के अनुसार सभी सवाल NCERT स‍िलेबस से पूछे गए थे. रीडिंग और ल‍िटरेचर सेक्‍शन के प्रश्‍न थोड़े मुश्‍क‍िल थे. कुछ छात्रों ने बताया क‍ि पूरे पेपर में ग्रामर के सवाल सबसे मुश्‍कि‍ल थे. हालांक‍ि छात्र पेपर देकर खुश थे और ज्‍यादातर छात्रों ने कहा क‍ि उनके 80 में से 70 अंक आ जाएंगे. वहीं, कुछ ऐसे छात्र भी थे, ज‍िन्‍हें सेक्‍शन ए और सेक्‍शन सी सबसे आसान लगा और सेक्‍शन 'बी' थोड़ा मुश्‍क‍िल और थोड़ा आसान लगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 26, 2020, 4:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading