CBSE 10th Result 2019: स्कोर जानने के लिए अन्य विकल्प दे रहे हैं गूगल-माइक्रोसॉफ्ट

FILE PHOTO

FILE PHOTO

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (CBSE) संभवत: बहुत जल्द 10वीं का रिजल्ट अपने ऑफिशियल वेबसाइट cbseresults.nic.in पर जारी कर सकता है.

  • Share this:

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (CBSE) संभवत: बहुत जल्द 10वीं का रिजल्ट अपने ऑफिशियल वेबसाइट cbseresults.nic.in पर जारी कर सकता है. इसके अतिरिक्त छात्र अपना स्टोर गूगल और माइक्रोसॉफ्ट के ऑफिशियल वेबसाइट में भी देख सकते हैं.

रिजल्ट घोषित होने के बाद संभावना है कि बोर्ड का आधिकारिक वेबसाइट अत्यधिक टैफिक के कारण छात्रों को लॉग-इन करने में दिक्कत हो, ऐसे में छात्रों को चिंता करने की काई आवश्यकता नहीं हैं. ऐसे में वो अन्य वैकल्पिक तरीके अपना सकते हैं. जिनके माध्यमे से छात्र अपना सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट देख सकते हैं.

MyCBSE ऐप पर रिजल्ट करें चेक

छात्र अपने परिणामों की जांच के लिए गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध माई सीबीएसई ऐप का उपयोग कर सकते हैं.
गूगल पर देखें रिजल्ट



गूगल ने सीबीएसई के साथ भी भागीदारी की है, ताकि छात्रों को उनके रिजल्ट और अन्य परीक्षा से संबंधित जानकारी आसानी से मिल सके. इसके लिए सभी छात्रों को गूगल डॉट काम पर जाना होगा और लिंक प्राप्त करने के लिएसीबीएसई रिज्लट टाइप करना होगा.

एसएमएस पर परिणाम

इंटरनेट के माध्यम से रिजल्ट तक पहुंचने में असमर्थ लोग स्वयं एसएमएस सेवा का लाभ उठा सकते हैं. उम्मीदवार अपने कक्षा 10 के परिणामों को UMANG मोबाइल ऐप पर भी देख सकते हैं. जो स्मार्ट फोन पर उपलब्ध है.

ये भी पढ़ें: NEET 2019 Exam: ओडिशा में कैंसिल हुई नीट 2019 परीक्षा

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज