CBSE 10th Result : सीबीएसई ने मानी दिल्ली सरकार की ये मांग, शिक्षकों को मिलेगी बड़ी राहत

सीबीएसई ने स्कूलों को 5 जून तक परिणाम और 11 जून तक लंबित आंतरिक मूल्यांकन (व्यावहारिक) मूल्यांकन प्रस्तुत करने के लिए कहा है.

CBSE 10th Result : सीबीएसई स्कूलों द्वारा 10वीं के रिजल्ट जमा करने की समय सीमा की समीक्षा करेगा. समीक्षा की मांग दिल्ली के शिक्षा निदेशालय ने की थी. निदेशालय ने इस संबंध में बोर्ड को पत्र लिखा था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. सीबीएसई ने 10वीं के छात्रों के अंक भेजने के समय की समीक्षा करने की बात मान ली है. इसकी मांग दिल्ली के शिक्षा निदेशालय ने की थी. अब रिजल्ट समिति 10वीं के अंकों को भेजने के लिए दिल्ली के सभी सरकारी स्कूलों के एक कार्यक्रम बना सकती है. सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक डॉ. संयम भारद्वाज ने शिक्षा निदेशालय के पत्र का जवाब देते हुए कहा है कि सीबीएसई शिक्षकों की सुरक्षा और स्वास्थ्य को सर्वोच्च प्राथमिकता देता है. शिक्षा निदेशालय ने सीबीएसई परीक्षा नियंत्रक को पत्र लिखा था. पत्र में शिक्षा निदेशालय ने शिक्षकों की कोरोना ड्यूटी और स्कूलों में बनाए गए टीकाकरण केंद्र का हवाला देते हुए अंक भेजने की समय सारणी में बदलाव की मांग की थी.

    बोर्ड ने हाल ही में बोर्ड परीक्षाएं रद्द होने के बाद कक्षा 10वीं के छात्रों के लिए नई मूल्यांकन नीति जारी की थी. टाइमलाइन के अनुसार, स्कूलों को 5 जून तक परिणाम और 11 जून तक लंबित आंतरिक मूल्यांकन (व्यावहारिक) मूल्यांकन प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है. जिस पर दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय ने पत्र लिखकर रिजल्‍ट और मूल्‍यांकन रिपोर्ट जमा करने के लिये थोड़ी और मोहलत की मांगी थी.

    स्कूल बना दिए गए हैं वैक्सीनेशन सेंटर

    निदेशालय ने कहा था कि दिल्ली सरकार के बहुत से शिक्षक व अन्‍य स्‍टाफ, मसलन डाटा एंट्री ऑपरेटर और आईटी असिस्‍टेंट कोविड-19 की ड्यूटी कर रहे हैं. इसके अलावा बहुत सारे स्कूलों को वैक्सीनेशन सेंटर के रूप में भी बदल दिया गया है.

    ये भी पढ़ें- 

    JNU : जेएनयू में सेमेस्टर रजिस्ट्रेशन 16 मई तक स्थगित, फीस को लेकर है ये अपडेट
    Corona Pandemic : राजस्थान विवि 30 जून तक बंद, गर्मी की छुटि्टयां घोषित

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.