CBSE 12th result 2019: टॉपर्स की लिस्ट में तीसरे स्थान में शामिल रोहिणी की महक

सीबीएसई थर्ड टॉपर महक तलवार के पिता विनीत तलवार राजीव गांधी कैंसर इंस्टीट्यूट में कैंसर विशेषज्ञ और राजीव गांधी कैंसर हॉस्पिटल में डायरेक्टर हैं.

News18Hindi
Updated: May 3, 2019, 12:01 AM IST
CBSE 12th result 2019: टॉपर्स की लिस्ट में तीसरे स्थान में शामिल रोहिणी की महक
सीबीएसई 12वीं में तीसरी टॉपर
News18Hindi
Updated: May 3, 2019, 12:01 AM IST
सेंटर बोर्ड फॉर सेकंड्री एजुकेशन (CBSE) ने गुरूवार सुबह 12वीं का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट में जारी कर दिया. दिल्ली के रोहिणी की रहने वाली महक तलवार ने 12वीं के रिजल्ट में तीसरा स्थान प्राप्त किया है.  टॉप करने वाली दोनों ही लड़कियों ने 500 में से 499 नंबर हासिल किए हैं. बोर्ड द्वारा जारी इस रिजल्ट में लड़कियों ने लड़कों को 9 प्रतिशत से पछाड़ते हुए अपना दबदबा कायम किया. टॉप करने वाले बच्चों में हंसिका शुक्ला और करिश्मा शुक्ला हैं. जबकि उत्तराखंड की गौरांगी चावला ने दूसरा स्थान हासिल किया है.

महक तलवार पढ़ाई में अच्छी होने के साथ एक अच्छी राइटर भी
बता दें कि महक तलवार रोहिणी सेक्टर 24 के डीपीएस स्कूल की छात्रा है. पढ़ाई में होशियार महक ने इससे पहले दो पुस्तकें भी लिखी चुकी है. साथ ही स्कूल में भी बड़ी संख्या में गोल्ड मेडल जीते हैं. उल्लेखनीय है कि 12वीं में कुल पास छात्रों का प्रतिशत 84.3% रहा. टॉप करने वाली दोनों ही लड़किया हंशिका शुक्ला और करिश्मा अरोड़ा हैं.

महक तलवार के माता-पिता और दादी डॉक्टर

सीबीएसई
थर्ड टॉपर महक तलवार के पिता विनीत तलवार राजीव गांधी कैंसर इंस्टीट्यूट में कैंसर विशेषज्ञ और राजीव गांधी कैंसर हॉस्पिटल में डायरेक्टर हैं. जबकि मां डॉ. ज्योति तलवार नरेला के सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र अस्पताल में आई विशेषज्ञ हैं. इसके अलावा महक की दादी भी डॉक्टर हैं. सीबीएसई 2019 में थर्ड रैंक हासिल करने वाली महक तलवार दो भाई बहन हैं. महक का भाई अभी आठवीं क्लास में है. वहीं बेटी महक की इस उपलब्धि से समूचा परिजन बेहद खुश है.

महक तलवार आर्ट्स की छात्रा
महक के मात-पिता ने उसकों रुचि के अनुसार पढ़ाई करने की छूट दी और उस पर पढ़ाई को लेकर कोई दबाव नहीं बनाया. दरअसल महक तलवार आर्ट्स की छात्रा है. उसके माता-पिता और दादीजी डॉक्टर हैं लेकिन उन्होंने बेटी को अपनी पसंद के विषय चुनने की छूट दी गई थी, जिसका परिणाम आज सामने है . महक की पढ़ाई में दादी , माता और पिता सभी ध्यान देते थे.
ये भी पढ़ें: CBSE 12th result 2019: सीबीएसई सेकंड टॉपर गौरांगी का ये है फ्यूचर प्लान
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...