CBSE Recruitment Result 2020: JHT, जूनियर एकाउंटेंट पदों के लिये परिणाम जारी, cbse.nic.in पर चेक करें

आधिकारिक वेबसाइट पर ऐसे चेक कर पाएंगे अपना परिणाम.
आधिकारिक वेबसाइट पर ऐसे चेक कर पाएंगे अपना परिणाम.

CBSE Recruitment Result 2020: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, CBSE बोर्ड ने जूनियर हिन्‍दी ट्रांसलेटर, एकाउंटेंट और जूनियर एकाउंटेंट पदों के लिये आयोजित परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है. यहां चेक करें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 29, 2020, 2:16 PM IST
  • Share this:
CBSE Recruitment Result 2020: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई बोर्ड ने आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, जेएचटी, एकाउंटेंट और जूनियर अकाउंटेंट पदों की भर्ती के लिए परिणाम जारी किया है. परीक्षा में शाम‍िल होने वाले उम्‍मीदवार कटऑफ मार्क्‍स और अन्‍य व‍िवरण चेक कर सकते हैं. बोर्ड ने जूनियर ह‍िन्‍दी ट्रांसलेटर, एकाउंटेंट और जूनियर एकाउंटेंट के ल‍िये 29 जनवरी 2020 को कंप्‍यूटर आधारित परीक्षा, CBTs आयोजित की थी. बोर्ड ने व‍िज्ञापन संख्‍या CBSE/Rectt.Cell/AdVT./FA/01/2019 के तहत इन पदों पर आवेदन मांगे थे. 15 नवंबर 2019 को बोर्ड की तरफ से व‍िज्ञापन जारी क‍िया गया था. इन पदों के ल‍िये उम्‍मीदवारों का इंटरव्‍यू नहीं होगा.

CBSE Recruitment Result 2020: ऐसे चेक करें अपना रिजल्‍ट
1. आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर जाएं.
2. वेबसाइट के होमपेज पर जाएं और दिए गए रिजल्‍ट लिंक पर क्‍ल‍िक करें.
3. अब यहां अपना विवरण भरें और उसे डाउनलोड करें.
4. भविष्‍य की आव‍श्‍यकताओं को देखते हुए उसका प्रिंटआउट लें.



CBSE Recruitment Result 2020: डायरेक्‍ट लिंक

कंप्यूटर आधारित टेस्ट में प्राप्त अंकों के आधार पर, उम्मीदवारों को चयन के लिए प्रोवीजनल रूप से शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. इसके अलावा यह देखा जाएगा कि उम्‍मीदवार, पदों के लिये आवश्‍वयक अन्‍य योग्‍यताओं को पूरा करता है या नहीं. इसलिये दस्‍तावेजों की जांच के बाद ही फाइनल रिजल्‍ट जारी किया जाएगा. दस्‍तावेजों का वेरिफिकेशन 21 अक्‍टूबर 2020 को होगा. 21 अक्‍टूबर को वेरिफिकेशन का काम सुबह 10 बजे से शुरू होगा और 12 बजे तक चलेगा. इसके बाद दोपहर 12 से 1:30 बजे तक और 1:30 से शाम 5:30 बजे तक होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज