CBSE Exam 2020 : सीबीएसई एग्जाम रद्द करने पर थोड़ी देर में आ सकता है फैसला, यहां मिलेगी पूरी अपडेट

CBSE Exam 2020 : सीबीएसई एग्जाम रद्द करने पर थोड़ी देर में आ सकता है फैसला, यहां मिलेगी पूरी अपडेट
जुलाई में सीबीएसई बोर्ड की दसवीं और बारहवीं क्लास के 29 मूल विषयों की परीक्षाएं होनी है.

सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं (CBSE Board Exam) रद्द करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में मामला चल रहा है. मामले की सुनवाई आज दोपहर दो बजे शुरू होगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Central Board of Secondary Education) की दसवीं और बारहवीं के एग्जाम को लेकर चला आ रहा असमंजस का दौर आज खत्म हो सकता है. माना जा रहा है कि सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board) गुरुवार को लंबित परीक्षाएं रद्द करने या टालने को लेकर अपना फैसला कोर्ट से साझा कर देगा. मामले की सुनवाई दोपहर दो बजे शुरू होगी. दरअसल, सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में कुछ पेरेंट्स ने परीक्षाएं रद्द करने को लेकर याचिका दायर की थी. जिसके बाद कोर्ट ने इस मामले में सीबीएसई का रुख पूछा था.

सीबीएसई बोर्ड ने कोर्ट से कहा-जल्द बताएंगे अपना पक्ष
सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में गत मंगलवार को इस मामले की सुनवाई में सीबीएसई (CBSE) को अपना पक्ष रखना था. मगर बोर्ड से और वक्त देने की अपील की. बोर्ड ने कहा कि विशेषज्ञ इस बारे में कई विकल्पों पर विचार कर रहे हैं. ऐसे में अंतिम निर्णय बहुत जल्द लिया जाएगा. इसके बाद शीर्ष अदालत ने मामले की सुनवाई गुरुवार 25 जून तक के लिए टाल दी.

आज इसलिए हो सकता है ऐलान
दरअसल, सीबीएसई (CBSE) को अब गुरुवार 25 जून को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में अपना पक्ष रखना है. देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए उम्मीद यही की जा रही है कि बोर्ड सीबीएसई की परीक्षाएं रद्द करके इंटरनल असेस्मेंट के आधार पर स्टूडेंट्स को प्रमोट करने का फैसला लेगा.



ये भी पढ़ें
टॉपर्स के नाम तक नहीं पढ़ सके शिक्षा मंत्री,प्रज्ञा को प्रयाग,तनु को कहा तांदू
SBI में निकली है बंपर वैकेंसी, जानें योग्यता और सेलेक्शन प्रोसेस

ICSE एग्जाम पर फैसला ले केंद्र सरकार
सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने दूसरी ओर केंद्र सरकार से आईसीएसई बोर्ड एग्जाम (ICSE Board Exam) पर फैसला करने को भी कहा है. बता दें कि आईसीएसई बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि इस मामले में जो भी निर्णय केंद्र सरकार करेगी, वो उसे मान्य होगा. इसी के बाद अब कोर्ट ने केंद्र सरकार से आईसीएसई बोर्ड एग्जाम रद्द करने पर फैसला लेने को कहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज