CBSE Board दिलचस्प किस्सेः गरीबी भी नहीं रोक सकी कदम, डीटीसी बस ड्राइवर के बेटे ने किया टॉप

CBSE Board दिलचस्प किस्सेः गरीबी भी नहीं रोक सकी कदम, डीटीसी बस ड्राइवर के बेटे ने किया टॉप
डीटीसी बस ड्राइवर के बेटे ने टॉप किया तो दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने भी बधाई दी.

CBSE Board Exam Result: प्रिंस को 500 में से कुल 485 अंक मिले. जिसमें से गणित में 100 में से 100, इकोनॉमिक्स में 100 में 99 अंक, केमिस्ट्री में 100 में से 98 अंक मिले.

  • Share this:
नई दिल्ली. साल 2018. जैसे ही केंद्रीय माध्यमकि शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई बोर्ड 12वीं का रिजल्ट (CBSE 12th Result) घोषित हुआ वैसे ही दोस्तों और रिश्तेदारों के फोन प्रिंस कुमार (Prince Kumar) के पास आने लगे. वजह थी कि एक डीटीसी बस ड्राइवर के बेटे (Bus Driver's Son Prince Kumar) ने 97 फीसदी अंकों के साथ सीबीएसई बोर्ड 12वीं की परीक्षा (CBSE Board Exam 2020) पास की थी. यही नहीं दिल्ली उप मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Delhi Deputy Chief Minister Manish Sisodia) ने भी ट्वीट करके बधाई दी.



गणित में मिले 100 फीसदी अंक
प्रिंस को 500 में से कुल 485 अंक मिले. जिसमें से गणित में 100 में से 100, इकोनॉमिक्स में 100 में 99 अंक, केमिस्ट्री में 100 में से 98 अंक मिले. दिल्ली उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने प्रिंस कुमार को बधाई देते हुए कहा कि यह उनके लिए काफी गर्व का विषय है. प्रिंस ने जिस वक्त टॉप किया उस वक्त उन्हें विश्वास नहीं हो रहा था कि उन्होंने ऐसा कर दिया है. उन्होंने कहा कि मैं एक डीटीसी बस ड्राइवर का बेटा हूं और मैंने इसकी कभी भी उम्मीद नहीं की थी.



सरकारी स्कूल के छात्रों में थे प्रिंस के सबसे ज्यादा अंक
प्रिंस के सरकारी स्कूल के छात्रों में सबसे ज्यादा अंक थे. प्रिंस ने कहा कि हाल के वर्षों में सरकारी स्कूलों में काफी बेहतर बदलाव हुए हैं जिसकी वजह से बेहतर स्कोर करने में सहायता मिली. उन्होंने कहा कि इस स्कूल में बच्चे एक खास वर्ग से आते हैं लेकिन हमारे टीचर्स और सुविधाएं प्राइवेट स्कूलों जितनी ही बेहतर हैं. सारे टीचर्स बहुत ही ज्यादा क्वालीफाइड हैं और वे हमारी सहायता करते हैं. प्रिंस अब जेईई मेन्स क्लियर कर लिया है और अब इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग की डिग्री लेना चाहते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading