• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • CBSE Class 10 Result: जानिये कब जारी होगा सीबीएसई बोर्ड 10वीं का रिजल्‍ट, चेक करें यहां डिटेल

CBSE Class 10 Result: जानिये कब जारी होगा सीबीएसई बोर्ड 10वीं का रिजल्‍ट, चेक करें यहां डिटेल

CBSE

CBSE

CBSE Class 10 Result: वायरल हो रहे रिजल्ट डिक्लेरेशन डेट की रिपोर्ट को फर्जी बताते हुए बोर्ड के अधिकारी ने कहा कि 10वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम मई तक घोषित किए जाएंगे.

  • Share this:
    CBSE Class 10 Results: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) कक्षा 10वीं की परीक्षा समाप्‍त होते ही रिजल्‍ट की तारीखों को लेकर अटकलें लगाई जाने लगी हैं. कुछ रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि सीबीएसई बोर्ड कक्षा 10वीं के नतीजे अप्रैल में जारी किए जाएंगे. हालांकि बोर्ड आधिकारियों ने इससे इनकार किया है. रिपोर्ट के अनुसार रिजल्‍ट मई में जारी किए जाएंगे. कक्षा 10वीं के रिजल्‍ट को लेकर वायरल हो रही खबरें बेबुनियाद हैं और गलत हैं.

    यह भी पढ़ें: CBSE Class 10, 12 Exams: स्‍कूल करिकुलम में जुड़ रहे हैं ये नये विषय, छात्रों और अभिभावकों को होना चाहिए मालूम

    हालांकि सीबीएसई कक्षा 10वीं के परिणाम कब जारी होंगे, इसकी तारीख की घोषणा फिलहाल नहीं की गई है. इवेलुएशन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद CBSE रिजल्‍ट डेट की घोषणा कर सकता है.

    पिछले वर्षों की बात करें तो बोर्ड ने परिणाम से एक दिन पहले रिजल्‍ट की तारीख की घोषणा की. सीबीएसई बोर्ड के अधिकारी के अनुसार बोर्ड रिजल्ट की तारीख को जारी करेगा, जैसा कि आधिकारिक विज्ञप्ति में पहले बताया गया है. परिणाम मई तक घोषित किए जाएंगे. (यह भी पढ़ें: CBSE Class 10 Social Science Paper Analysis: खुशी से झूमे छात्र, आसान था पेपर)

    पिछले साल CBSE कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे मई के आखिरी सप्‍ताह में जारी किए गए थे. हालांकि इस बार दिल्‍ली यूनिवर्सिटी दाखिले की प्रक्रिया जल्‍दी शुरू करने वाली है. लिहाजा यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि 10वीं के नतीजे अप्रैल के आखिरी सप्‍ताह या मई के पहले सप्‍ताह में जारी हो सकते हैं.

    करियर और जॉब्स से संबंधित खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज