लाइव टीवी

CBSE Class 12 Accountancy Sample Paper: एकाउंट्स एग्‍जाम में बचे हैं सिर्फ दो द‍िन, सैम्‍पल पेपर से करें तैयारी

TopperLearning
Updated: March 2, 2020, 1:21 PM IST
CBSE Class 12 Accountancy Sample Paper: एकाउंट्स एग्‍जाम में बचे हैं सिर्फ दो द‍िन, सैम्‍पल पेपर से करें तैयारी
सैम्‍पल पेपर के ज‍र‍िये करें एकाउंटेंसी परीक्षा की तैयारी. कॉमर्स छात्रों के ल‍िये एकाउंट्स का पेपर 5 मार्च को आयोज‍ित होने वाला है.

CBSE Class 12 Accountancy Sample Paper 2020: कक्षा 12वीं के एकाउंट का पेपर 05 मार्च को होने वाला है. परीक्षा की तैयारी के ल‍िये, यहां द‍िये गए सैम्‍पल पेपर से तैयारी करें.

  • Share this:
CBSE Class 12 Accountancy- Commerce Sample Paper: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन(CBSE) कक्षा 12वींं बोर्ड परीक्षा शुरू हो चुकी हैं और छात्र मुख्‍य परीक्षाओं की तैयारी में जुटे हुए हैं. CBSE ने भी छात्रों की मदद के ल‍िये कक्षा 10वींं और 12वीं के सभी मुख्‍य व‍िषयों के ल‍िये मॉडल पेपर जारी क‍िए हैं. 5 मार्च 2020 को 12वीं के कॉमर्स छात्रों के ल‍िये एकाउंटेंसी (CBSE Class 12 Accountancy) का पेपर आयोज‍ित होने वाला है. ऐसे में हम यहां छात्रों के ल‍िये एकाउंट पेपर का सैम्‍पल पेपर लेकर आए हैं. छात्रों को अगर परीक्षा का पैपर्ट, शब्‍दोंं की सीमा, प्रश्‍नों के प्रकार आदि‍ के बारे में मालूम हो तो परीक्षा में अच्‍छे अंक हास‍िल करना आसान होगा.

सीबीएसई कक्षा 12वीं एकाउंटेंसी (CBSE Class 12 Accountancy board exam) का पेपर 5 मार्च 2020 से होगा, ऐसे में परीक्षा की तैयारी के ल‍िये स‍िर्फ दो द‍िन बचे हैं. छात्र ज्‍यादा से ज्‍यादा सैम्‍पल पेपर सॉल्‍व कर अपनी तैयारी पूरी कर सकते हैं. बता दें क‍ि सैम्‍पल पेपर, स‍िर्फ तैयारी के ल‍िये द‍िये गए हैं. इनका बोर्ड परीक्षा पेपर से कोई संबंध नहीं है. इससे प्रैक्‍ट‍िस करने के बाद एकाउंट्स स‍ि‍लेबस (Class 12 Accountancy syllabus) की समझ हो जाएगी और छात्र अच्‍छा स्‍कोर हासि‍ल कर सकते हैं.


For more sample papers from CBSE Class 12 Commerce, please Click here:




News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 2, 2020, 1:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading