CBSE Compartment Exam 2020: सीबीएसई बोर्ड कंपार्टमेंट एग्जाम पर अपडेट, स्कूलों में फैली चिंता, ये है वजह

CBSE Compartment Exam 2020: सीबीएसई बोर्ड कंपार्टमेंट एग्जाम पर अपडेट, स्कूलों में फैली चिंता, ये है वजह
सीबीएसई बोर्ड के दसवीं के नतीजे 13 जुलाई तो 12वीं का रिजल्ट 15 जुलाई को जारी किया गया था.

सीबीएसई (CBSE) की दसवीं कक्षा के 18 लाख और 12वीं कक्षा के करीब 12 लाख स्टूडेंट्स ने बोर्ड परीक्षाओं में हिस्सा लिया था.

  • Share this:
इंदौर. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी सीबीएसई (CBSE) के दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं के नतीजों का ऐलान पिछले हफ्ते किया जा चुका है. जहां दसवीं का परिणाम 13 जुलाई को घोषित किया गया था, वहीं बारहवीं के नतीजे 15 जुलाई को जारी हुए थे. हालांकि अब दसवीं और बारहवीं के कंपार्टमेंट एग्जाम (Compartment Exam) शहर के स्कूलों के लिए चिंता का सबब बन गए हैं.

कंपार्टमेंट एग्जाम को लेकर गाइडलाइन नहीं
टाइम्स आफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, सीबीएसई बोर्ड ने ये तो बताया है कि कंपार्टमेंट परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी, लेकिन इसके समय और शेड्यूल को लेकर कोई स्पष्ट गाइडलाइन जारी नहीं की है. रिपोर्ट के अनुसार, इंदौर सहोदय स्कूल कांम्पलेक्स के चेयरमैन यूके झा ने बताया, चूंकि कंपार्टमेंट एग्जाम को लेकर शेड्यूल अभी तक जारी नहीं हुआ है तो कई स्कूल हमसे इसके बारे में पूछ चुके हैं.

ये भी पढ़ेंः
KVS Admission: केंद्रीय विद्यालय में पहली कक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू


सीबीएसई 10वीं मार्क्स वैरिफिकेशन शुरू, 12वीं के लिए आज आखिरी दिन


11वीं में बेसिक की जगह स्टैंडर्ड मैथमैटिक्स लेना चाहते हैं तो...
इतना ही नहीं, जिन स्टूडेंट्स ने दसवीं क्लास में बेसिक मैथमैटिक्स विषय का चुनाव किया था और अब वे इसे स्टैंडर्ड मैथमेटिक्स में बदलना चाहते हैं, उन्हें लेकर भी ​स्कूल चिंतित हैं. यूके झा के अनुसार, ऐसे छात्र-छात्राएं जो बेसिक मैथमैटिक्स को छोड़कर अब 11वीं क्लास में स्टैंडर्ड मैथमैटिक्स को चुनना चाहते हैं, उन्हें स्टैंडर्ड मैथमैटिक्स का अलग एग्जाम देना होगा. स्कूल इसे लेकर काम कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज