CTET 2018: 9 दिसंबर को देने वाले हैं एग्जाम तो देख लें ऐसा आता है पेपर

CBSE CTET 2018: सीटेट परीक्षा की पुख्ता तैयारी के लिए जरूरी है कि आप पिछले सालों के प्रश्नपत्र भी सॉल्व कर लें. यहां सॉल्व कीजिए पिछले सालों में पूछे गए सवाल

News18Hindi
Updated: November 29, 2018, 3:52 PM IST
CTET 2018: 9 दिसंबर को देने वाले हैं एग्जाम तो देख लें ऐसा आता है पेपर
सांकेतिक तस्वीर
News18Hindi
Updated: November 29, 2018, 3:52 PM IST
केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी सीटेट की परीक्षा 9 दिसंबर को है. परीक्षा में काफी कम दिन बचे हैं. एग्जाम के दौरान कुछ बातों का ध्यान रखकर आप इसमें अच्छा स्कोर कर सकते हैं. ध्यान रखें सीटेट की परीक्षा में निगेटिव मार्किंग नहीं होती इसलिए आप सभी सवालों का जवाब दें. सीटेट परीक्षा में 150 नंबरों के 150 सवाल होंगे और इन्हें सॉल्व करने के लिए कैंडिडेट्स को ढाई घंटे का समय दिया जाएगा. इस परीक्षा में ऑब्जेक्टिव टाइप के सवाल पूछे जाएंगे और ये पेपर ऑफलाइन होगा.

ये भी पढ़ें- CBSE CTET 2018: 9 दिसंबर को है एग्जाम, यहां जानें पास होने के लिए कितने नंबर जरूरी

पेपर होने में काफी कम दिन बचे हैं लिहाजा आपने अपनी तैयारी पूरी कर ली होगी. लेकिन पुख्ता तैयारी के लिए जरूरी है कि आप पिछले सालों के प्रश्नपत्र भी सॉल्व कर लें. पिछले सालों का पेपर सॉल्व करने से आप अपनी तैयारी को और ज्यादा मजबूत बना सकते हैं. इससे आपको पेपर पैटर्न के बारे में पता चलता ही है. साथ ही कॉन्फिडेंस भी आता है. पेपर सॉल्व करने से आप ये समझ सकते हैं कि किस तरह के सवाल पेपर में पूछे जाते हैं.

ये भी पढ़ें- CTET Admit Card 2018: इस लिंक पर क्लिक कर डाउनलोड करें सीटेट परीक्षा का एडमिट कार्ड

यहां देखिए पिछले सालों के पेपर्स




Loading...





करियर और जॉब्स से जुड़ी दूसरी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर