CBSE Board Exam: CBSE ने स्टूडेंट्स और पैरेंट्स के लिए जारी की ये चेतावनी, जानना है ज़रूरी

CBSE Board Exam: CBSE ने स्टूडेंट्स और पैरेंट्स के लिए जारी की ये चेतावनी, जानना है ज़रूरी
सीबीएसई (CBSE) की 29 विषयों की परीक्षा जुलाई में शुरू होगी.

CBSE Board Exam: सीबीएसई (CBSE) ने छात्रों और उनके पैरेंट्स के लिए नोटीफिकेशन जारी करके चेतावनी दी है और सावधान रहने को कहा है.

  • Share this:
नई दिल्लीः केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई (Central Board of Secondary Education, CBSE) छात्रों और उनके पैरेंट्स को फेक सोशल मीडिया अकाउंट्स के बारे में एक चेतावनी जारी की है, कि वे इन पर दी गई सूचनाओं पर विश्वास न करें. सीबीएसई ने इसके लिए अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स के बारे में भी जानकारी दी है.

सीबीएसई ने फेक ट्विटर अकाउंट्स को बताया-
सीबीएसई ने साफ किया है कि इसका ट्विटर हैंडल cbseindia29 है और किसी दूसरे अकाउंट पर भरोसा नहीं किया जाना चाहिए. बोर्ड ने आगे कहा कि ट्विटर पर मौजूद दूसरे अकाउंट्स पर सीबीएसई का लोगो है जिसकी वजह से यह बिल्कुल सीबीएई के ऑफिशियल अकाउंट की ही तरह दिखते हैं. बोर्ड ने इन फेक अकाउंट्स का नाम भी ज़ाहिर किया. बोर्ड ने बताया कि ये अकाउंट्स CBSE, CBSE News, CBSE Portal, CSBE NCERT Solution इत्यादि के नाम से हैं.

सीबीएसई ने छात्रों को किया आगाह-
छात्रों को आगाह करते हुए सीबीएसई ने कहा कि इनके द्वारा दी गई सूचनाओं की जिम्मेदारी उसकी नहीं है और इनसे सावधान रहने ज़रूरत है. बोर्ड ने यह भी कहा कि वह इन अकाउंट्स के खिलाफ कार्रवाई करेगा जो कि बोर्ड की तरफ से गलत सूचनाएं फैलाते हैं. कैंडीडेट्स ज्यादा जानकारी के लिए इस मामले में सीबीएसई द्वारा रिलीज की गई नोटिफिकेशन  को पढ़ सकते हैं.



29 विषयों की होनी है परीक्षा-
बता दें कि हाल ही में सीबीएसई ने घोषणा की कि बचे हुए विषयों में से 29 विषयों की परीक्षा 1 जुलाई से 15 जुलाई 2020 के बीच करवाई जाएगी. परीक्षा की तारीख की घोषणा के बाद पूरे देश में छात्रों ने तैयारी शुरू कर दी है. इस बीच केंद्रीय मंत्री ने इस बात की भी घोषणा कर दी है कि कॉपियों की चेकिंग 10 मई यानी रविवार से शुरू हो जाएगी. उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही कॉपियों की चेकिंग खत्म हो जाएगी और रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज