लाइव टीवी

CBSE: सीबीएसई ने खत लिखकर स्टूडेंट्स को बताया लॉकडाउन के दौरान घर पर क्या करें? यहां पढ़ें पूरा पत्र

News18Hindi
Updated: March 27, 2020, 2:44 PM IST
CBSE: सीबीएसई ने खत लिखकर स्टूडेंट्स को बताया लॉकडाउन के दौरान घर पर क्या करें? यहां पढ़ें पूरा पत्र
सीबीएसई के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों को लॉकडाउन के दौरान अपनी पसंदीदा चीजों को करने के लिए कहा है.

सीबीएसई ने अपने खत में लिखा है कि लॉकडाउन के दौरान घर में मिला वक्त आपके लिए वरदान से कम नहीं है. ऐसे में इस वक्त का फायदा उठाएं और श्रेष्ठ भारत बनाने के सपने को साकार करें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2020, 2:44 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन है. स्कूल और कॉलेज बंद हैं. ऐसे में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने एक पत्र जारी कर लॉकडाउन को शिक्षा के लिए सुनहरा मौका बताया है. सीबीएसई के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों को लॉकडाउन के दौरान अपनी पसंदीदा चीजों को करने के लिए कहा है. उन्होंने कहा है कि लॉकडाउन अपनी पसंदीदा चीजों को करना का बेहतर और सुनहरा अवसर है.

सीबीएसई ने अपने खत में लिखा है कि लॉकडाउन के दौरान घर में मिला वक्त आपके लिए वरदान से कम नहीं है. ऐसे में इस वक्त का फायदा उठाएं और श्रेष्ठ भारत बनाने के सपने को साकार करें. सीबीएसई के सचिव ने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान बच्चे अपने परिजनों के साथ काम में हाथ बटा सकते हैं. वे ऑनलाइन भाषण, वाद विवाद सहित तमाम गतिविधियों की तैयारी कर सकते हैं.

इसके साथ ही इंटरनेट पर मौजूद सीबीएसई के ऑनलाइन पाठ्यक्रम को भी पढ़ सकते हैं. इस पत्र में लिखा गया है कि घर में अपनी इच्छाओं को पूरा करने का ऐसा सुनहरा अवसर फिर नहीं मिलेगा इसलिए लॉकडाउन का पूरा फायदा उठाएं और घर में ही अपनी पसंदीदा चीजों को करें. इसमें बच्चों के लिए लिखा गया है कि आपको किचन में मम्मी और पापा का हाथ बंटाने में मजा आएगा.



सीबीएसई का पत्र पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.



ये भी पढ़ें- पटना विश्वविद्यालय में तीन अप्रैल से शुरू होगी दाखिले की प्रक्रिया, 12वीं पास कर सकेंगे आवेदन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 27, 2020, 2:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading