Central Railway Recruitment 2019: 2562 अप्रेंटिस पदों पर आवेदन की कल है अंतिम तारीख, जल्दी करें अप्लाई

अब उम्मीदवार 5 मार्च, 2020 से 04 अप्रैल, 2020 तक आवेदन कर सकते हैं.

अगर आप 10वीं पास हैं और भारतीय रेलवे (Indian Railways) में नौकरी (Job) करना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है. कल यानी कि 22 फरवरी तक आप इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं.

  • Share this:
    Railway Recruitment 2020 : भारतीय रेलवे में 2526 अप्रेंटिस पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख कल यानी कि 22 फरवरी है. अगर आप 10वीं पास हैं और रेलवे में नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है. इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता समेत कई महत्वपूर्ण बातों को आप इस खबर में जान सकते हैं.

    अगर आप 10वीं पास हैं और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपको भारतीय रेलवे मौका दे रहा है. इन पदों पर उम्‍मीदवार 22 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं. सबसे खास बात यह है क‍ि रेलवे भर्ती बोर्ड इन पदों पर नियुक्‍त‍ि करने के लिए कोई परीक्षा आयोज‍ित नहीं करेगा. सेलेक्‍शन प्रक्रिया से जुड़ा पूरा व‍िवरण यहां  पढ़े सकते हैं...

    पदों का विवरण
    पद का नाम : अप्रेंटिस
    पदों की संख्‍या: 2,562

    Railway Recruitment 2020: महत्वपूर्ण तारीख
    ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 22 जनवरी 2020

    शैक्षण‍िक योग्‍यता
    इन पदों पर वह सभी उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्‍होंने किसी भी मान्‍यता प्राप्‍त संस्‍थान या बोर्ड से 50 फीसदी अंक के साथ 10वीं परीक्षा पास की है. इसके अलावा संबंधित व‍िषय में राष्ट्रीय व्यापार प्रमाण पत्र प्राप्‍त करने वाले उम्‍मीदवार भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

    आयु सीमा
    15 से 24 वर्ष के उम्‍मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं.

    चयन प्रक्रिया
    रेलवे के अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के ल‍िए ल‍िख‍ित परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी. इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा.

    कैसे करें आवेदन
    इच्छुक और योग्‍य उम्मीदवार सेंट्रल रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 22 जनवरी 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें :- IIT भिलाई में असिस्टेंट, जूनियर असिस्टेंट समेत कई पदों पर निकली वैकेंसी, इस डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.