• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • CTET Exam 2020: सीटेट एग्जाम पर बड़ी अपडेट, जानिए अब कब हो सकती है परीक्षा!

CTET Exam 2020: सीटेट एग्जाम पर बड़ी अपडेट, जानिए अब कब हो सकती है परीक्षा!

मौजूदा हालात को देखते हुए सीटेट परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था.

मौजूदा हालात को देखते हुए सीटेट परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था.

सीटेट की परीक्षा 5 जुलाई को होने वाली थी. जून के दूसरे हफ्ते में एडमिट कार्ड जारी करने की घोषणा भी सीबीएसई ने कर दी थी. लेकिन बाद में शायद परिस्थितियों को सामान्य न पाकर इसे रद्द किया गया.

  • Share this:
    केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की ओर से सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (Central Teacher Eligibility Test) का आयोजन देशभर के 110 शहरों में 5 जुलाई को होना था. लेकिन वह स्थगित कर दी गई थी. एचआरडी मिनिस्टर ने ट्वीट कर कहा था कि सीबीएसई द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षा को फिलहाल स्थगित करने का फैसला लिया गया है. जैसे ही स्थितियां अनकूल होंगी वैसे ही अगली तारीख की घोषणा की जाएगी.

    जी-न्यूज ने सोशल मीडिया पर नई तारीख की खबरों के हवाले से लिखा, माना जा रहा है सीटीईटी (CTET) का एग्जाम सितंबर महीने के दूसरे हफ्ते में कराया जा सकता है. हालांकि इसके बारे में अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

    केंद्रीय मंत्री ने परीक्षा को स्थगित करते समय कहा था, हालात सामान्य होने तक इसे स्थगित किया जाता है. उम्मीद की जा रही है कि कोरोना स्थिति पर काबू पाने में दो महीने लग सकते हैं.



    आमतौर पर एडमिट कार्ड परीक्षा से दो हफ्ते पहले जारी कर दिए जाते हैं. जब भी एडमिट कार्ड जारी होगा, एग्जाम उसके दो हफ्ते बाद होगा. सीबीएसई ने सभी कैंडीडेट को सलाह दी है कि वो किसी भी अपडेट के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in नियमित रूप से चेक करते रहें.

    ये भी पढ़ें-
    जरूरी खबर:फाइनल ईयर एग्जाम को लेकर कंफ्यूजन खत्म! HRD मंत्रालय ने उठाया ये कदम
    बड़ी बात: जेईई मेन और नीट के बाद अब ये परीक्षा भी स्थगित, 22 अगस्त को एग्जाम

    सीटेट की परीक्षा 5 जुलाई को होने वाली थी. आधिकारिक वेबसाइट- ctet.nic.in - के मुताबिक परीक्षा सुबह व शाम की दो शिफ्ट में होने वाली थी. साथ ही जून के दूसरे हफ्ते में एडमिट कार्ड (CTET 2020 admit card) जारी करने की घोषणा भी सीबीएसई ने कर दी थी. लेकिन बाद में शायद परिस्थितियों को सामान्य न पाकर यह फैसला लिया गया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज