• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • CTET Admit Card 2021: सीटीईटी परीक्षा 31 जनवरी को, जानिए कब जारी होंगे एडमिट कार्ड

CTET Admit Card 2021: सीटीईटी परीक्षा 31 जनवरी को, जानिए कब जारी होंगे एडमिट कार्ड

सीटीईटी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार है

Central Teacher Eligibility Test, CTET 2020: सीटीईटी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी होने की अभी कोई तारीख घोषित नहीं की गई है. आमतौर पर सीबीएसई बोर्ड, परीक्षा के दो से तीन हफ्ते के भीतर एडमिट कार्ड जारी कर देता है.

  • Share this:
    शिक्षक बनने का सपना देख रहे अभ्यर्थियों को सेंट्रल टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट, सीटीईटी (Central Teacher Eligibility Test, CTET 2020) की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार है. यह परीक्षा 31 जनवरी को होनी है. यह परीक्षा केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई (Central Board of Secondary Education, CBSE) की ओर से आयोजित की जाएगी.

    कब जारी होंगे एडमिट कार्ड
    सीटीईटी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी होने की अभी कोई तारीख घोषित नहीं की गई है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इस महीने के अगले हफ्ते तक एडमिट कार्ड जारी हो सकता है. आमतौर पर सीबीएसई बोर्ड परीक्षा के दो से तीन हफ्ते के भीतर एडमिट कार्ड जारी कर देता है. एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होंगे.

    पिछली बार कब जारी हुआ था एडमिट कार्ड
    सीबीएसई की ओर से आमतौर पर 3 सप्ताह पहले सीटीईटी के एडमिट कार्ड जारी किए जाते रहे हैं. जैसे वर्ष 2019 में 8 दिसंबर को परीक्षा निर्धारित थी, जिसके लिए एडमिट कार्ड 18 नवंबर को जारी किया गया था. इसी तरह 7 जुलाई 2019 को होने वाली परीक्षा के लिए 22 जून 2019 को एडमिट कार्ड जारी किया गया था. इसी तरह उम्मीद की जा रही है कि इस साल 31 जनवरी को होने वाली परीक्षा के लिए जल्द ही एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे.

    ये भी पढ़ें
    Sarkari Naukri: 10वीं पास के लिए निकली हैं सरकारी नौकरियां, तुरंत करें अप्लाई
    Sarkari Naukri: रक्षा मंत्रालय में निकली हैं सरकारी नौकरियां, करें अप्लाई
    यहां रखें नजर
    सीटीईटी परीक्षा के लिए जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है, उन्हें एडमिट कार्ड के लिए आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर नजर रखनी होगी. एडमिट कार्ड इसी वेबसाइट के जरिये डाउनलोड किए जा सकेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज