Home /News /career /

cgbse result 2022 chhattisgarh board toppers interview cgbse nic in

CGBSE Result 2022: कोई एनडीए में जाना चाहता है तो किसी को रिसर्च करनी है, जानिए टॉपर्स के सपने

CGBSE Result 2022: छत्तीसगढ़ बोर्ड टॉपर्स के इंटरव्यू

CGBSE Result 2022: छत्तीसगढ़ बोर्ड टॉपर्स के इंटरव्यू

CGBSE Result 2022, Chhattisgarh Board Result 2022, cgbse.nic.in, cgbse.net, results.cg.nic.in, Chhattisgarh Board Toppers: छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट दोपहर में 12 बजे जारी कर दिया गया था. यह रिजल्ट माध्यमिक शिक्षा मंडल के मुख्यालय में छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने घोषित किया था. इस साल 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में छात्राओं ने बाजी मारी है. छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा के टॉपर्स ने हमारे रिपोर्टर्स को अपने भविष्य के सपने बताए हैं. हम उम्मीद करते हैं कि वे आगे भी इतनी मेहनत करके अपना नाम रोशन करते रहें और अपना हर सपना पूरा कर सकें.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली (CGBSE Result 2022, Chhattisgarh Board Result 2022, cgbse.nic.in, cgbse.net, results.cg.nic.in, Chhattisgarh Board Toppers). छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट माध्यमिक शिक्षा मंडल के मुख्यालय में आज दोपहर 12 बजे जारी किया गया था. छत्तीसगढ़ बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा में शामिल हुए स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट cgbse.nic.in, cgbse.net और results.cg.nic.in पर अपना बोर्ड रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा में लड़कियों ने अपना परचम लहराया है. छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं की परीक्षा में सुमन पटेल और सोनिया बाला ने टॉप किया है. वहीं, 12वीं की परीक्षा में कुंती साव फर्स्ट और खुशबू वाधवानी सेकंड आई हैं. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ऐलान किया है कि वे 10वीं-12वीं के टॉपर्स को हेलीकॉप्टर की सैर करवाएंगे.

रिसर्च में रुचि रखती हैं वर्षा
12वीं में जिले की टॉपर वर्षा देवांगन ने बोर्ड परीक्षा में टॉप करने के लिए बहुत संघर्ष किया है. वे एग्रिकल्चरिस्ट बनना चाहती हैं. उन्हें पता है कि इसमें रिसर्च बहुत है. वे रायपुर के खमतराई की रहने वाली हैं और उनके पिता प्राइवेट कंप्यूटर ऑपरेटर है.

टीचर की बेटी बनी 10वीं टॉपर
छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं की टॉपर सुमन पटेल के पिता देव कुमार पटेल रायगढ के सरकारी स्कूल जैम जोरी में शिक्षक हैं. वे चाहते हैं कि उनकी बेटी प्रशासनिक अधिकारी बने. लेकिन फिलहाल सुमन बायोलॉजी विषय से आगे की पढ़ाई करना चाहती हैं.

रितेश ने शुरू की ट्रेनिंग
बालोद जिले के रितेश साहू ने कक्षा 12वीं के रिजल्ट में फोर्थ पोजिशन हासिल की है. वे जिले के झलमला गांव के निवासी हैं. उनके पिता शासकीय स्कूल झलमला में शिक्षक हैं. स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद रितेश लखनऊ में एनडीए की कोचिंग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:
Chhattisgarh Board Results 2022 Live: छत्तीसगढ़ बोर्ड रिजल्ट 2 घंटे में होगा जारी, पढ़ें लाइव अपडेट
UPSC Exam: पहली कोशिश में बन जाएंगे टॉपर, ऐसे करें IAS Exam की तैयारी

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर