CGSC Mains Exam 2019: सिविल सेवा मेंस एग्जाम डेट घोषित, इस तारीख से होगी परीक्षा

FILE PHOTO
FILE PHOTO

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने मुख्य परीक्षा की तारीख के विवरण को अपनी ऑफिशियल वेबसाइट ps.cg.gov.in पर अधिसूचित किया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने राज्य सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2018 की डेट घोषित कर दी है. आयोग ने मुख्य परीक्षा की तारीख के विवरण को अपनी ऑफिशियल वेबसाइट ps.cg.gov.in पर अधिसूचित किया है. राज्य सिविल सेवा प्रारम्भिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थी आयोग के ऑफिशियल वेबसाइट में जाकर मुख्य परीक्षा की डेट का चेक कर सकते हैं. आयोग की वेबसाइट के अनुसार राज्य सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 23 जून से 26 जून 2019 के बीच आयोजित की जाएगी. प्रारम्भिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिए 11 जून से पहले तक अपना ऑनलाइन आवेदन सम्मिट कर दें. अभ्यर्थी का आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से ही स्वीकार किया जाएगा.

बता दें कि छत्तीसगढ़ सिविल सेवा मेंस एग्जाम 2018 के लिए आवेदन 7 मई 2019 से शुरू होने जा रहे हैं. मुख्य परीक्षा में आवेदन करने की अंतिम तारीख 7 जून 2019 है. अभ्यर्थी अपने आवेदन को लेकर किसी भी प्रकार के संदेह के लिए 7 जून से 10 जून तक सही करा सकते हैं. आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से ही स्वीकार किए जाएंगे.

राज्य सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2018 के लिए सामान्य अभ्यर्थियों के लिए 400 परीक्षा शुल्क जमा करना होगा, जबकि राज्य के एससी/ एएसटी अभ्यर्थियों के लिए 300 रुपए परीक्षा शुल्क जमा करना होगा. परीक्षा शुल्क केवल ऑनलाइन माध्यम से ही जमा करना होगा. अन्य माध्य से जमा किया गया शुल्क मान्य नहीं होगा. फीस के लिए डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग मान्य है.



गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग सिविल सेवा 2018 की परीक्षा में कुल 4128 उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के लिए सफल हुए थे. यह एग्जाम 7 फरवरी 2019 को हुई थी. आयोग ने इस वर्ष की रिक्तियों को 2018 में अधिसुचित की थी. इस अधिसूचना में कुल 273 पदों की रिक्तियों को घोषित किया गया था. किसी भी संदेह के लिए अभ्यर्थी आयोग के ऑफिशियल वेबसाइट ps.cg.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.
ये भी पढ़ें: लोक सेवा आयोग में निकली बंपर वैंकेसी, जल्‍द करें अप्‍लाई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज