CGTET 2020: कोरोना वायरस के चलते छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा रद्द

CGTET 2020: कोरोना वायरस के चलते छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा रद्द
छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड, रायपुर ने देश भर में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण सीजी टीईटी परीक्षा 2020 को रद्द कर दिया है.

छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 13 मार्च को जारी होने की उम्मीद थी. सीजी टेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड ऑफिशियिल वेबसाइट https://vyapam.cgstate.gov.in/ पर जारी किए जाने थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 14, 2020, 12:18 PM IST
  • Share this:
Chhattisgarh TET 2020: छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड, रायपुर ने देश भर में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण सीजी टीईटी परीक्षा 2020 को रद्द कर दिया है. बोर्ड ने एक नोटिस जारी कर नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए राज्य में 31 मार्च 2020 तक शिक्षण संस्थाओं को बंद रखने का आदेश दिया है.

उम्मीदवारों को छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 13 मार्च को जारी होने की उम्मीद थी. सीजी टेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड ऑफिशियिल वेबसाइट https://vyapam.cgstate.gov.in/ पर जारी किए जाने थे. सीजी टेट परीक्षा का आयोजन 22 मार्च 2020 को किया जाना था. परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जानी थी.

इनमें पहली पाली में सुबह 09:30 बजे से दोपहर 12:15 बजे तक कराई जानी थी. वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 02:00 बजे से 04 बजे तक आयोजित होनी थी. जानकारी के लिए बता दें कि इस परीक्षा में पहले पेपर में सफल होने वाले उम्मीदवार कक्षा एक से पांच तक पढ़ाने के लिए पात्र होंगे. वहीं दूसरे पेपर में सफलता पाने वाले उम्मीदवार कक्ष छह से आठ तक पढ़ाने के लिए पात्र होंगे.



CGTET Admit Card 2020 जारी होने पर ऐसे करें डाउनलोड
- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर जाएं.
- यहां सीजी टेट एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें.
- अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा.
- यहां मांगी गई डिटेल्स एंटर करें.
- सबमिट करते ही आपका एडमिट कार्ड आपके सामने होगा.
- कार्ड को डाउनलोड करते ही भविष्य के लिए रख लें.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस के कारण देश के इन 10 राज्यों में 31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज बंद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज