Chandrayaan-2: संपर्क टूटा है, संकल्प नहीं..दिल्ली के बच्चों ने ऐसे बढ़ाया ISRO के वैज्ञानिकों का हौसला

News18Hindi
Updated: September 10, 2019, 1:00 PM IST
Chandrayaan-2: संपर्क टूटा है, संकल्प नहीं..दिल्ली के बच्चों ने ऐसे बढ़ाया ISRO के वैज्ञानिकों का हौसला
Chandrayaan-2:

Chandrayaan-2: दिल्‍ली सरकारी स्‍कूलों के बच्‍चों ने ISRO के वैज्ञानिकों ने हौसला बढ़ाया, बच्‍चों ने संदेश में लिखा हमने भले ही लैंडर से संपर्क खो दिया हो, लेकिन हमने अपना संकल्प नहीं खोया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 10, 2019, 1:00 PM IST
  • Share this:
Chandrayaan-2: चंद्रयान-2 (Chandrayaan-2 )के लैंडर विक्रम का भले ही संपर्क टूट गया हो. मिशन अधूरा रह गया हो लेकिन फिर भी उम्‍मीद नहीं छोड़ी है. अभी भी ऑर्बिटर द्वारा चांद पर गिरे विक्रम लैंडर की तस्वीर मिलने के बाद हमारे वैज्ञानिक लगातार उससे संपर्क साधने का प्रयास कर रहे हैं. इस बीच पूरा देश उनके साथ खड़ा हो गया है. हर कोई खुश है कि कम से कम हम चांद के इतने करीब तो पहुंचे. हर देशवासी को इसरो (ISRO) के वैजानिकों पर गर्व है. पीएम मोदी (PM Modi) ने भी जहां इसरो के मुख्‍यालाय पहुंचकर अपने वैजानिकों पर गर्व होने की बात कही थी, वहीं अलग-अलग क्षेत्रों से जुड़े लोग भी वैज्ञानिकों की तारीफ कर रहे हैं और उनका हौसला अफजाई कर रहे हैं. अब इसी कड़ी में दिल्‍ली के स्‍कूलों में भी बच्‍चों ने इसरो के वैज्ञानिकों को अनोखे अंदाज में सैल्‍यूट किया.

इन तस्वीरों में बच्चे पोस्टर लिए दिख रहे हैं जिन पर हौसला बढ़ाने वाले संदेश लिखे हैं. उन्‍होंने लिखा है 'हमने भले ही लैंडर से संपर्क खो दिया हो, लेकिन हमने अपना संकल्प नहीं खोया है. इस तरह के संदेशों के साथ दिल्‍ली के सरकारी स्‍कूलों के बच्‍चे वैजानिकों तक अपना संदेश पहुंचा रहे हैं.



वहीं ये तस्‍वीरें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट की हैं. ट्वीट करते हुए अरविंद केजरीवाल ने लिखा- 'हमारे दिल्ली के सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों के पास इसरो वैज्ञानिकों के लिए संदेश है - भारत को आप पर गर्व है. चांद पर पहुंचने की इसरो की कोशिशों की इस शानदार कहानी ने बच्चों की पूरी पीढ़ी को प्रेरित किया है.




वहीं दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने भी स्कूलों में इसरो के लिए बच्चों की गतिविधियों की तस्वीरें ट्वीट की. उन्होंने लिखा - 'इसरो ने दिल्ली सरकारी स्कूलों के कई विद्यार्थियों को एस्ट्रोनॉट्स और एस्ट्रोफिजिसिस्ट बनने के लिए प्रेरित किया है. इन बच्चों ने पूरे चंद्रयान 2 मिशन को पास से देखा है.

ये भी पढ़ें: 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नौकरियां/करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 1:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...