CBSE Board 10th Results 2020: चेन्नई की हरिनी ने चार सब्जेक्ट में हासिल किए 100 में से 100 अंक

CBSE Board 10th Results 2020: चेन्नई की हरिनी ने चार सब्जेक्ट में हासिल किए 100 में से 100 अंक
सीबीएसई के नतीजे 15 जुलाई को जारी किए गए.

CBSE Board 10th Results 2020: सीबीएसई बोर्ड की दसवीं क्लास की परीक्षाओं में इस बार कुल 91.46 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 16, 2020, 12:11 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी सीबीएसई की 10वीं कक्षा के नतीजों का भी बुधवार को ऐलान कर दिया गया. इस साल दसवीं में 91.46 प्रतिशत स्टूडेंट्स सफल हुए हैं. बोर्ड ने कोरोना वायरस के चलते उपजे हालात के बीच इस बार मेरिट लिस्ट जारी नहीं की है, हालांकि चेन्नई स्थित पद्म शेषाद्रि बाला भवन सीनियर सेकंडरी स्कूल की छात्रा पी. हरिनी के लिए रिजल्ट पूरी तरह उम्मीदों के अनुसार ही रहा.

99.8 अंक किए हासिल
टाइम्स आफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, हरिनी ने 99.8 प्रतिशत अंकों के साथ सीबीएसई दसवीं में टॉप किया है. खास बात है कि हरिनी ने चार सब्जेक्ट में सौ में से सौ अंक हासिल किए. हरिनी ने जिन विषयों में शत प्रतिशत अंक पाए, उनमें गणित, विज्ञान, अंग्रेजी और हिंदी शामिल हैं.

डॉक्टर हैं हरिनी के माता-पिता
दिलचस्प बात है कि हरिनी के माता-पिता दोनों ही पेशे से डॉक्टर हैं और ​हरिनी खुद भी एक डॉक्टर बनना चाहती हैं. वह नीट की तैयारियों में भी जुटी हैं. रिपोर्ट के अनुसार, हरिनी ने बताया, लॉकडाउन के दौरान मैंने मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम की तैयारियों के लिए ऑनलाइन क्लासेज भी ली थीं. मैं अपने पेरेंट्स की तरह डॉक्टर बनकर देश के वंचित लोगों की सेवा करना चाहती हूं.



ये भी पढ़ें-
मिसाल: 50 साल की उम्र में दादी ने पास की 12वीं बोर्ड की परीक्षा, जानिए दिलचस्प कहानी
CBSE Rechecking & Revaluation 2020: जानें किन स्टेप्स में कर सकते हैं अप्लाई

रोजाना 4 से 5 घंटे पढ़ाई
सीबीएसई दसवीं में शानदार प्रदर्शन की वजह का खुलासा करते हुए हरिनी ने बताया, मैंने टीचर्स की मदद और सेल्फ स्टडी से अपने सभी संदेह दूर किए. हरिनी ने अधिकतर एनसीईआरटी की किताबों से ही पढ़ाई की और रोजाना चार से पांच घंटे तक तैयारी की. पढ़ाई की व्यस्तता के बीच हरिनी को म्यूजिक सुनने का काफी शौक है. हरिनी ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और स्कूल टीचर्स को दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading