• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • ICSE ISC Exam Dates 2020: शन‍िवार-रव‍िवार को भी आयोजित हो सकती है बची हुई परीक्षा, CISCE ने जारी क‍िया नोटिस

ICSE ISC Exam Dates 2020: शन‍िवार-रव‍िवार को भी आयोजित हो सकती है बची हुई परीक्षा, CISCE ने जारी क‍िया नोटिस

 IISc को भारत की सर्वश्रेष्ठ रिसर्च यूनिवर्सिटी घोषित किया गया है.

IISc को भारत की सर्वश्रेष्ठ रिसर्च यूनिवर्सिटी घोषित किया गया है.

ICSE, ISC 2020 परीक्षा जल्‍द ही आयोजित की जाएगी. आधिकारिक बयान में, CISCE ने कहा है कि बची हुई 14 परीक्षाएं शनिवार और रविवार को भी आयोजित की जा सकती हैं.

  • Share this:
    ICSE ISC Exam Dates 2020: काउंसिल ऑफ द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने ICSE और ISC बोर्ड परीक्षा 2020 के बाकी बचे पेपर्स के ल‍िये आधिकारिक सूचना जारी कर दी है. बोर्ड ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि वह ICSE (10वीं बोर्ड) के लिए बचे 6 पेपर्स और ISC (कक्षा 12वीं) के बचे 8 विषयों की परीक्षा जल्‍द ही आयोजित करेगा. परीक्षा 6 से 8 दिनों के भीतर ही समपन्‍न कर ल‍िये जाएंगे. यहां तक क‍ि शन‍िवार और रव‍िवार को भी परीक्षा का आयोजन क‍िया जा सकता है.

    इसके अलावा, आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में यह भी कहा गया है कि परीक्षा शुरू होने से 8 दिन पहले परिषद छात्रों को सूचित करेग. हालांक‍ि परीक्षा की तारीख की घोषणा फ‍िलहाल नहीं की गई है. लेक‍िन बोेर्ड ने स्कूलों को निर्देशित किया है क‍ि वह कक्षा 11वीं में प्रोवीजनल एडमिशन ले सकते हैं.

    हालांक‍ि परीक्षा का शेड्यूल कब जारी होगा यह इस बात पर न‍िर्भर करता है क‍ि केंद्र सरकार लॉकडाउन को लेकर क्‍या फैसले लेती है. लॉकडाउन समाप्‍त होने के बाद परीक्षा की तारीख तय होगी और छात्रों को परीक्षा से 8 द‍िन पूर्व इसकी जानकारी दे दी जाएगी. नई डेटशीट काउंसिल की आध‍िकार‍िक बेवसाइट cisce.org पर जारी की जाएगी. इसके अलावा सभी स्‍कूलों को ईमेल के जर‍िये भी डेटशीट भेजी जाएगी.

    बोर्ड एग्जाम 2020, isce exam 2020, ISC exam 2020, cisce new date sheet, cisce board exam 2020, cisce 10 12 result 2020, cisce 10 12 exam time table, cisce 10 12 exam 2020, CISCE
    आध‍िकार‍िक नोटिस


    इन पेपर्स की होगी परीक्षा:
    ISCE 2020
    ज्योग्राफी, एचसीजी पेपर 2, बायोलॉजी, इकोनॉमिक्स ग्रुप 3 इलेक्टिव, हिंदी व आर्ट पेपर 4

    ISC 2020
    बायोलॉजी पेपर 1, बिजनेस स्टडीज, ज्योग्राफी, सोशियोलॉजी, साइकोलॉजी, होम साइंस पेपर 1, इलेक्टिव इंग्लिश व आर्ट पेपर 5

    परि‍णाम कब जारी होंगे:
    बोर्ड ने अपने आधिकारिक नोटिस में यह स्‍पष्‍ट क‍िया है क‍ि परीक्षा समाप्‍त होने के 6 से 8 सप्‍ताह के भीतर परीक्षा पर‍िणामों की घोषणा कर दी जाएगी.

    समय का उपयोग तैयारी में करें छात्र:
    अब जब यह स्‍पष्‍ट है क‍ि परीक्षा का आयोजन लॉकडाउन समाप्‍त होने के बाद कभी भी हो सकता है, तो छात्र इस समय का इस्‍तेमाल अपनी सेल्‍फ स्‍टडी के ल‍िये इस्‍तेमाल करें और परीक्षा के ल‍िये तैयार रहें.

    यह भी पढ़ें: 

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज