CISCE Exams 2020: 10वीं और 12वीं के स्टूडेंटस को राहत, बदल सकेंगे अपना परीक्षा केंद्र

CISCE Exams 2020: 10वीं और 12वीं के स्टूडेंटस को राहत, बदल सकेंगे अपना परीक्षा केंद्र
कोरोना वायरस के चलते बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी गईं थीं.

CISCE Exams 2020: परीक्षार्थियों को कोरोना(corona) महामारी के चलते यह सुविधा दी गई है कि वो अपने जिले में ही परीक्षा (exam) दे सकते हैं. इसके लिए स्टूडेंट अपने जिले में परीक्षा केंद्र (exam center) चुन सकते हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. CISCE Exams 2020 : कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन के कारण काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स को परीक्षा केंद्र बदलने की छूट दी है. इसके तहत अगर स्टूडेंट चाहें तो वह अपने जिले में परीक्षा केंद्र चुन सकते हैं. यह फैसला कोरोना महामारी और लॉकडाउन के कारण लिया गया है. बोर्ड ने मीडिया रिलीज में बताया कि परीक्षार्थी अपना परीक्षा केंद्र घर के आसपास रख सकते हैं.

आपको बता दें कि यदि कोई स्टूडेंट लॉकडाउन के कारण अपने शहर में फंसा है और उसको परीक्षा देना है तो स्टूडेंट उसी शहर में परीक्षा केंद्र चुन सकता हैं जहां वह फंसा है. या फिर अपने जिले में परीक्षा के लिए केंद्र चुन सकता है. इसके लिए परीक्षार्थी को सात जून तक ऑनलाइन रिक्वेस्ट बोर्ड को भेजनी होगी. नीचे दिए गए इस लिंक पर क्लिक करके स्टूडेंट रिक्वेस्ट भेज सकते हैं.

CHANGE OF EXAMINATION CENTRE FOR THE REMAINING PAPERS OF ICSE/ISC YEAR 2020 EXAM



कोई परीक्षा फीस नहीं देनी होगी



काउंसिल फॉर दी इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) ने जो सुविधा दी है इसके अंतर्गत परीक्षा केंद्र बदलने के लिए कोई फीस नहीं लगेगी. बोर्ड के सचिव जेरी एरॉथॉन ने कहा कि परीक्षा केंद्र बदलने के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा. स्टूडेंट परीक्षा केंद्र को बदलने के लिए रिक्वेस्ट करेंगे. बोर्ड इस पर परीक्षा केंद्र बदलेगा. इसकी जानकारी परीक्षार्थी को दी जायेगी. बता दें कि 10वीं बोर्ड दो से 12 जुलाई और 12वीं बोर्ड एक से 14 जुलाई तक परीक्षा आयोजित करेगा.

देश में कल चौथे चरण का लॉकडाउन खत्म होने वाला है. इसके बाद भी देश में कोरोना संक्रमितों की संख्य कम नहीं हो रही है. अब केंद्र सरकार ने राज्यों के ऊपर छोड़ दिया है कि क्या खोलना है और क्या बंद करना है. हालांकि बाजार और धार्मिक संस्थान आठ जून से खुल जाएंगे.

 

ये भी पढ़ें- बड़ी खबर: हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड ने जारी की डेटशीट, इस दिन से होगी 12वीं की परीक्षा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading