लाइव टीवी

CISF Constable Jobs 2019: 914 पदों के लिए आवेदन का आखिरी मौका आज

News18Hindi
Updated: October 22, 2019, 11:01 AM IST
CISF Constable Jobs 2019: 914 पदों के लिए आवेदन का आखिरी मौका आज
CISF Constable Jobs 2019: 914 पदों के लिए आवेदन का आखरी मौका आज.

CISF Constable Jobs 2019: सेलेक्शन प्रक्रिया में हाई बार परीक्षा, फिजिकल एफिशिएंसी परीक्षा, फिजिकल स्टैंडर्ड परीक्षा, डॉक्युमेंटेशन, ट्रेड परीक्षा और लिखित परीक्षा शामिल होंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2019, 11:01 AM IST
  • Share this:
CISF Constable Jobs 2019: केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (Central Industrial Security Force ) कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज यानी 22 अक्टूबर 2019 को समाप्त करने जा रहा है. ऐसे में जो उम्मीदवार कॉन्स्टेबल के पदों पर आवेदन करने के इस मौके को हाथ से नहीं जाने देना चाहते वे आज ही सीआईएसएफ (CISF) की आधिकारिक वेबसाइट cisfrectt.in के जरिए फटाफट अप्लाई कर दें. उम्मीदवार आज शाम 5 बजे तक ही आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि सीआईएसएफ ने 23 सितम्बर 2019 को ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू की थी. इस भर्ती के माध्यम से कुल 914 कॉन्स्टेबल के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी.

उत्तर- पूर्वी क्षेत्रों के उम्मीदवारों के लिए अप्लाई करने की आखरी तारीख 29 अक्टूबर 2019 है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे वेबसाइट पर उपलब्ध एप्लिकेशन फॉर्म को ध्यान से भरें क्योंकि एक बार सबमिट किए गए फॉर्म में सुधार नहीं किया जा  सकेगा.
CISF Constable Jobs 2019: सेलेक्शन प्रक्रिया

सेलेक्शन प्रक्रिया में हाई बार परीक्षा, फिजिकल एफिशिएंसी परीक्षा, फिजिकल स्टैंडर्ड परीक्षा, डॉक्युमेंटेशन, ट्रेड परीक्षा और लिखित परीक्षा शामिल होंगे. फिजिकल एफिशिएंसी परीक्षा , फिजिकल स्टैंडर्ड परीक्षा, डॉक्युमेंटेशन और ट्रेड परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा. लिखित परीक्षा ओएमआर (OMR) आधारित होगी.

सभी प्रश्न ऑब्जेक्टिव टाइप होंगे जिनका उत्तर ओएमआर शीट पर दिया जाएगा. परीक्षा में 100 अंको के लिए कुल 100 प्रश्न होंगे जिन्हे हल करने के लिए 2 घंटे का समय दिया जाएगा. परीक्षा में जनएरल अवेयरनेस, नॉलेज ऑफ एलिमेंटरी मेथमेटिक्स, ऐनालिस्टिक ऐप्टिट्यूट, एबिलिटी टू ऑबसर्व एंड डिस्टिंगुइश पैटर्न, और उम्मीदवार की हिंदी या इंगलिश में बेसिक नॉलेज को टेस्ट करने के लिए प्रश्न शामिल होंगे. सभी प्रश्न द्विभाषी (हिंदी या इंग्लिश) में सेट किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें:

Sarkari Naukari: ग्रेजुएट्स के ल‍िये सरकारी नौकरी का मौका, ऐसे करना होगा आवेदन
Loading...

लोक सेवा आयोग ने इन पदों पर निकाली बंपर भर्तियां, जानें सेलेक्‍शन प्रक्रिया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सरकारी नौकरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 11:01 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...