लाइव टीवी

सिविल सेवा अधिकारियों का संस्थान PM केअर्स फंड में देगा 25 लाख

News18Hindi
Updated: April 5, 2020, 1:32 PM IST
सिविल सेवा अधिकारियों का संस्थान PM केअर्स फंड में देगा 25 लाख
पीएम केअर्स फंड के नाम पर 51 लाख रुपए का फर्जीवाड़ा. (प्रतीकात्मक फोटो)

पीएम केअर्स फंड में सिविल सेवा अधिकारियों के संस्थान ने कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों को राहत देने के लिए 25 लाख रुपये देने का ऐलान किया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है. जहां इसे कंट्रोल करने के लिए 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया है, वहीं कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए देश की जनता प्रधानमंत्री राहत फंड में अपना योगदान दे रही है. पीएम केअर्स फंड में सिविल सेवा अधिकारियों के संस्थान ने कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों को राहत देने के लिए 25 लाख रुपये का योगदान दिया है.

सीविल सर्विस ऑफिसर्स इंस्टीट्यूट (CSOI) के कैबिनेट सेक्रटरी कम सीईओ राजीव गौबा ने कहा, महामारी से प्रभावित लोगों को सहायता प्रदान करने के लिए प्रधान मंत्री राहत कोष में 25 लाख रुपये का विनम्र योगदान दिया है, देश के लिए हमारा ये योगदान स्वीकार करें. आपको बता दें, पीएम केअर्स फंड में देश भर में से कई संस्थानों ने अपने हाथ आगे बढ़ाए हैं.

केंद्रीय विद्यालय कर्मचारियों ने पीएम केअर्स फंड में 10,40,60,536 की राशि दान की है. ये फंड केंद्रीय विद्यालय के टीचिंग- नॉनटीचिंग स्टाफ के अलावा अन्य कर्मचारियों की है. दिल्ली विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री के राष्ट्रीय राहत कोष (PMNRF) में एक दिन के वेतन का योगदान करने का निर्णय लिया है.



जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के वाइस चांसलर जगदीश कुमार ने विश्वविद्यालय के शिक्षक और गैर-शिक्षण कर्मचारी कोरोना वायरस से लड़ने के लिए एक दिन के वेतन देने की घोषणा की है. वहीं केंद्रीय विद्यालय संगठन ने ऐलान किया है कि उसके सभी कर्मचारी पीएम केअर्स फंड में अपनी एक दिन की सैलरी करेंगे. बता दें कि कोरोना के संक्रमण से लड़ाई के लिए देश में पीएम मोदी ने 14 अप्रैल तक लॉकडाउन की घोषणा कर रखी है.



ये भी पढ़ें- NEET यूजी एग्जाम 2020 के सेलेबस में नहीं होगा कोई बदलाव : NTA

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 5, 2020, 1:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading