पहली से 9वीं और 11वीं के छात्रों को बिना परीक्षा किया जाएगा प्रोमोट: गुजरात सरकार

पहली से 9वीं और 11वीं के छात्रों को बिना परीक्षा किया जाएगा प्रोमोट: गुजरात सरकार
कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए गुजरात सरकार ने उठाया बड़ा कदम.

गुजरात सरकार ने कक्षा 1 से 9 और 11 के सभी छात्रों को अगली कक्षा में प्रोमोट करने का निर्णय लिया है. आदेश गुजरात बोर्ड के लिए लागू है. COJID19 के कारण GUJCET 2020 को पहले ही स्थगित किया जा चुका है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 6:26 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई द‍िल्‍ली:  कोरोना वायरस के कारण स्‍कूल बंद हैं और परीक्षाओं को रद्द क‍िया जा रहा है. इसी कड़ी में गुजरात सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए राज्‍य के पहली से 9वीं कक्षा और 11वीं कक्षा के छात्रों को ब‍िना परीक्षा ही अगली कक्षा में प्रोमोट करने का आदेश द‍िया है. सरकार ने राज्य में लॉकडाउन का विस्तार करने का निर्णय पहले ही 5 शहरों से लेकर पूरे राज्य में लागू कर दिया है. गुजरात सीईटी या GUJCET परीक्षा को पहले ही आगे टाल द‍िया गया है. इसके अलावा नेशनल टेस्‍ट‍िंग एजेंसी ने JEE Main 2020 अप्रैल परीक्षा को भी कैंसल कर द‍िया है. देश के कई ह‍िस्‍सों में परीक्षाएं कैंसल हो गई हैं.

गुजरात, देश के उन राज्यों में से एक है जिसने पूर्ण लॉकडाउन की शुरुआत की है. केंद्र सरकार ने देश में सभी घरेलू उड़ानों को बंद करने का भी आदेश दिया है. इसके अलावा, भारतीय रेलवे ने देश की सभी यात्री ट्रेनों को भी रोक दिया है.

देश में COVID19 के प्रकोप को नियंत्रित करने के लिए राज्य और केंद्र द्वारा कड़े फैसले लिए गए हैं. आध‍िकार‍िक सूचना के अनुसार, देश में अब तक कोरोना के 492 केस सामने आए हैं. इसमें 9 मरीजों की मौत हो गई है.



यह भी पढ़ें: 



First published: March 24, 2020, 6:20 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading