CLAT 2020 examination postponed: क्लैट एग्जाम स्थगित, consortiumofnlus.ac.in पर नई तारीख जल्द

CLAT 2020 examination postponed: क्लैट एग्जाम स्थगित, consortiumofnlus.ac.in पर नई तारीख जल्द
कोरोना वायरस के चलते इस बार परीक्षा में देरी हुई है.

कोरोना वायरस के देश में लगातार तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए क्लैट 2020 (CLAT 2020) एग्जाम स्थगित करने का फैसला किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 6, 2020, 8:00 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कंसोर्टियम आफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज, बेंगलुरु (consortium of National Law Universities, Bengaluru) ने क्लैट 2020 एग्जाम (CLAT Exam 2020) स्थगित कर दिए हैं. कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए ये कदम उठाया गया है. ये परीक्षा 22 अगस्त 2020 को आयोजित कराई जानी थी. मगर अब इसे स्थगित कर दिया गया है. क्लैट 2020 के लिए नई तारीख का ऐलान 1 सितंबर से पहले किया जाएगा. इस परीक्षा में हिस्सा लेने वाले कैंडीडेट आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जल्द ही नई तारीख देख सकते हैं.

203 केंद्रों पर देशभर में होगी परीक्षा
कंसोर्टियम आफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज, बेंगलुरु (consortium of National Law Universities, Bengaluru) ने क्लैट 2020 स्थगित करने का फैसला बुधवार को हुई मीटिंग के बाद लिया. क्लैट 2020 देश की 22 नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज में बैचलर व मास्टर्स कोर्सेज में एडमिशन के लिए आयोजित होने वाले केंद्रीय एग्जाम है. क्लैट 2020 का आयोजन देशभर के 203 केंद्रों पर होना है. इस परीक्षा में हिस्सा लेने वाले कैंडीडेट कोरोना वायरस के बीच अपने घर के करीब का कोई एग्जाम सेंटर चुन सकते हैं ताकि मौजूदा वक्त में उसे परीक्षा केंद्र तक जाने के लिए कम से कम सफर करना पड़े. इससे पहले ये एग्जाम 67 केंद्रों पर पेन और पेपर मोड के जरिये होना था.

घर से मिले एग्जाम देने की अनुमति
दिल्ली हाईकोर्ट ने गत मंगलवार को केंद्र और कंसोर्टियम आफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज से कोरोना वायरस के बीच शारीरिक रूप से उपस्थित होकर एग्जाम देने की जरूरत को लेकर दायर की गई याचिका का जवाब देने को भी कहा है.



ये भी पढ़ें
झुग्गियों में बिताए एक दिन ने बदल दी जिंदगी, UPSC परीक्षा पास कर सिमी बनीं IAS
UPSC Results 2019: राहुल मोदी ने क्रैक किया सिविल सर्विस एग्जाम, रैंक मिली 420

कोर्ट ने केंद्र सरकार और कंसोर्टियम आफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज को इस मामले में अपना जवाब 10 अगस्त तक देने को कहा है. याचिका में मांग की गई है कि क्लैट 2020 एग्जाम घर से देने की अनुमति दी जाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज