• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • CLAT EXAM 2021 POSTPONED DUE TO CORONA PANDEMIC AND APPLICATION LAST DATE EXTEND TILL 15TH JUNE

CLAT Exam-2021 : कोरोना के कारण क्लैट परीक्षा फिर से स्थगित, रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट भी बढ़ी

क्लैट 2021 का आयोजन 13 जून को होना था.

CLAT Exam-2021 : लॉ कॉलेजों में यूजी और पीजी कोर्स में एडमिशन के लिए होने वाली क्लैट-2021 परीक्षा कोरोना के कारण फिर से स्थगित कर दी गई . साथ ही एनएलयूएस ने रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट भी बढ़ा दी है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना महामारी के कारण कर्सोटियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज (NLUS) ने वर्ष 2021 के लिए होने वाले कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT-2021) एक बार फिर से स्थगित कर दिया गया है. क्लैट परीक्षा 13 जून को होनी थी. इसी के साथ देशभर के 22 राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों के संगठन द्वारा कोरोना महामारी के कारण कर्फ्यू और लॉकडाउन के कारण आवेदन नहीं कर पाने उम्मीदवारों को भी राहत दी है.  एनएलयूएस की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि क्लैट परीक्षा स्थगित करने का फैसला राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों के संघ की कार्यकारी समिति की बैठक में लिया गया. यह बैठक 15 मई, को हुई. देश में कोरोना महामारी की समीक्षा करने और क्लैट के सभी हितधारकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, समिति ने 13 जून, 2021 को होने वाले टेस्ट को स्थगित करने का निर्णय किया गया है. टेस्ट की नई तारीख की सूचना समय पर दी जाएगी. यह परीक्षा दूसरी बार स्थगित की गई है. इससे पहले यह 09 मई को होनी थी.

    क्लैट परीक्षा स्थगित करने के साथ इसके लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट भी फिर से बढ़ा दी गई है. अब अभ्यर्थी एनएलयूएस की आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जाकर 15 जून तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. जो अभ्यर्थी क्लैट-2021 में शामिल होना चाहते हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें.

    क्लैट-2021 के माध्यम से 22 लॉ यूनिवर्सिटीज में होगा एडमिशन 

    बता दें कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) देश भर के 22 राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों द्वारा संचालित यूजी (UG) और पीजी (PG) लॉ प्रोग्राम में प्रवेश के लिए एक राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा है. क्लैट का आयोजन राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों के संघ (NLUS) द्वारा किया जाता है. परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन 15 जून, 2021 को तक जारी रहेंगे. परीक्षा की नई तिथि की सूचना नियत समय पर दी जाएगी. किसी भी सहायता के लिए ईमेल clat@consortiumofnlus.ac.in कर सकते हैं या हेल्पलाइन नंबर 080-47162020  पर सभी कार्य दिवसों में सुबह 10:00 बजे से शाम 05:00 बजे के बीच फोन कर परामर्श ले सकते हैं.

    यहां क्लिक करके देखें नोटिफिकेशन देखें

    ये भी पढ़ें-

    Sarkari Naukri : डीआरडीओ में 10वीं पास के लिए अप्रेंटिस की जॉब, तुरंत करें आवेदन, कल है लास्ट डेट

    Sarkari Naukri : बॉम्बे हाईकोर्ट ने निकाली सिस्टम ऑफिसर की भर्तियां, 46000 तक है सैलरी