• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • CMAT 2020: एनटीए 7 फरवरी को जारी करेगा सीमैट का रिजल्ट, cmat.nta.nic.in पर करें चेक

CMAT 2020: एनटीए 7 फरवरी को जारी करेगा सीमैट का रिजल्ट, cmat.nta.nic.in पर करें चेक

जम्‍मू ड‍िवीजन के ल‍िये कक्षा 11वीं का पर‍िणाम जारी कर द‍िया गया है.

जम्‍मू ड‍िवीजन के ल‍िये कक्षा 11वीं का पर‍िणाम जारी कर द‍िया गया है.

एनटीए की आधिकारिक सूचना के अनुसार इसका रिजल्ट 7 फरवरी 2020 को अधिकारिक वेबसाइट cmat.nta.nic.in.पर घोषित किया जाएगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने मंगलवार को कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट (सीमैट) का एग्जाम सफलतापूर्वक आयोजित करा लिया. इस परीक्षा के लिए 74, 486 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था. इस परीक्षा का आयोजन सुबह 9.30 बजे से 12.30 बजे तक किया गया. एनटीए के आधिकारिक सूचना के अनुसार इसका रिजल्ट 7 फरवरी 2020 को अधिकारिक वेबसाइट cmat.nta.nic.in पर घोषित किया जाएगा. इसके पहले जारी होने वाली आंसर की और अन्य महत्पूर्ण बातों के बारे में जानने के लिए पढ़िए पूरी खबर...

    एनटीए ने आसंर-की जारी करने के लिए कोई आधिकारिक तिथि की घोषणा नहीं की है. पिछले साल के जैसे इस बार भी परीक्षा के दूसरे या तीसरे दिन आसंर की cmat.nta.nic.in पर जारी होने का अनुमान है. इसलिए उम्मीदवार इस वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

     CMAT 2020 Result, CMAT 2020, CMAT 2020 answer key, National testing Agency, NTA,examination, CBT, answer key, exam,CMAT, admission, सीमैट 2020, रिजल्ट, सीमैट 2020, सीमैट 2020, आसंर की, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, NTA, परीक्षा, CBT, उत्तर कुंजी, परीक्षा, CMAT, प्रवेश परीक्षा
    आंसर की आने के बाद आगर किसी को इसको लेकर आपत्ति है तो वह ऑनलाइन इसकी शिकायत दर्ज करवा सकता है.


    आंसर की आने के बाद अगर किसी को इस पर आपत्ति है तो वह ऑनलाइन इसकी शिकायत दर्ज करवा सकता है. परीक्षा के परिणाम सात फरवरी 2020 को आने की संभावना है. परीक्षा देकर निकले छात्रों ने मीडिया को बताया कि इस बार का पेपर बहुत कठिन नहीं था, जिससे कि लोगों को परेशान होना पड़े. परीक्षा में सफलता को लेकर अधिकांश छात्रों ने सकारात्मक रुझान दिए हैं.

    सीमैट क्या है?
    सीमैट एक कंप्यूटर आधारित परीक्षा है जो विभिन्न एमबीए या प्रबंधन डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित की जाती है. परीक्षा देश भर के सभी एआईसीटीई अनुमोदित पाठ्यक्रमों में मान्य है. हालांकि CMAT स्कोर को IIM द्वारा स्वीकार नहीं किया जाता है.

    ये भी पढ़ें- Admission 2020: नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन शुरू, ऐसे करें आवेदन

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज