लाइव टीवी

कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ने बढ़ाई आवेदन की तारीख, 1 जुलाई तक करें अप्लाई

News18Hindi
Updated: May 19, 2020, 5:00 PM IST
कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ने बढ़ाई आवेदन की तारीख, 1 जुलाई तक करें अप्लाई
शिक्षा प्रदान करना भारत में कभी भी व्यावसायिक कारोबार नहीं रहा.

कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के कारण एग्जाम की तारीख को दो बार बढ़ाया जा चुका है. पहले यह परीक्षा 10 मई को होने वाली थी, लेकिन इसे बाद में बढ़ाकर 24 मई कर दिया गया था.

  • Share this:
नई दिल्ली. कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ने कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट- 2020) के एग्जाम के लिए एप्लिकेशन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख को बढ़ा दी है. अब क्लैट एग्जाम के लिए उम्मीदवार 1 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं. क्लैट 2020 एग्जाम देने के इच्छुक उम्मीदवार जो फॉर्म नहीं भर पाएं थे, वो अब 1 जुलाई तक क्लैट की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए अप्लाय कर सकते हैं.

कब होगी परीक्षा
इस बार देशभर में क्लैट 21 जून को आयोजित किया जाएगा. कोरोनावायरस महामारी के कारण एग्जाम की तारीख को दो बार बढ़ाया जा चुका है. पहले यह परीक्षा 10 मई को होने वाली थी, लेकिन इसे बाद में बढ़ाकर 24 मई कर दिया गया था, लेकिन इसके बाद भी संक्रमण के कारण बिगड़ते हालात को देखते हुए अब यह परीक्षा 21 जून को आयोजित होगी. नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी भोपाल, परीक्षा से करीब 21 दिन पहले एडमिट कार्ड जारी करने और क्लैट 2020 के लिए परीक्षा की तारीखों की घोषणा करेगी.

लॉ कोर्सेस में मिलता है एडमिशन



कॉमल लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट) एक नेशनल लेवल एंट्रेंस एग्जाम है, जिसके जरिए अंडर ग्रेजुएट (यूजी) और पोस्ट ग्रेजुएट (पीजी) लॉ कोर्सेस में एडमिशन दिया जाता है. मौजूदा समय में देश की 22 लॉ यूनिवर्सिटी इस कोर्स को कराती हैं. क्लैट का एग्जाम ऑब्जेक्टिव होगा, जो 150 नंबर के लिए होगा. इस एग्जाम को करने के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय दिया जाएगा.



ये भी पढ़ें- UP Board: लखनऊ सहित रेड जोन के 19 जिलों में आज से शुरू होगा कॉपियों का मूल्यांकन
First published: May 19, 2020, 4:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading