Patna University: 17 मई के बाद शुरू होगी कॉपियों की चेकिंग, जल्द आ सकता है रिजल्ट

वर्तमान शैक्षिक माहौल में बिहार के छात्र करियर को प्राथमिकता दे रहे हैं. (फाइल फोटो)
वर्तमान शैक्षिक माहौल में बिहार के छात्र करियर को प्राथमिकता दे रहे हैं. (फाइल फोटो)

Patna University Results: यूनिवर्सिटी कॉपियों चेकिंग के वक्त सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा खयाल रखेगी ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके.

  • Share this:
नई दिल्लीः पटना यूनिवर्सिटी के रिजल्ट (Patna University Result) का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए एक बड़ी खबर है. यूनिवर्सिटी ने फैसला किया है कि अंतिम वर्ष की परीक्षा (Final Year Exam Result) की कॉपियों का मूल्यांकन 17 मई के बाद किया जाएगा. पटना विश्विद्यालय के रजिस्ट्रार मनोज मिश्रा ने कहा कि तीसरे फेज़ के लॉकडाउन खत्म होने के बाद (After third phase lockdown over) कॉपियों की चेकिंग शुरू की जाएगी.

सोशल डिस्टेंसिंग का रखा जाएगा ख्याल-
इसके लिए यूनिवर्सिटी कॉपियों चेकिंग के वक्त सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा खयाल रखेगी ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके. कॉपियों की चेकिंग सेंट्रलाइज़्ड तरीके से की जाएगी. रिजल्ट में हो रही देरी को ध्यान में रखते हुए पटना यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर एच एन प्रसाद ने मीटिंग में कहा कि एडमिशन, परीक्षा और कॉपियों के मूल्यांकन से संबंधित यूनिवर्सिटी में बचे हुए कामों को पूरा कर लिया जाए. माना जा रहा है कि कॉपियों की चेकिंग पूरा होते ही रिजल्ट की घोषणा कर दी जाएगी.

मार्च के बाद वाली परीक्षाओं को रोकना पड़ा-
बीए, बी.कॉम और बीएससी के तीसरे साल के छात्रों की परीक्षाएं 27 से 14 मार्च के बीच हुई थीं. हालांकि, इसके बाद मार्च से मई के बीच जो पारंपरिक या वोकेशनल कोर्सेज की परीक्षाएं होनी थीं उन्हें कोरोना वायरस महामारी के चलते टाल दिया गया था.



बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के चलते देश में कई कॉलजों की परीक्षाएं टालनी पड़ीं और उनके रिजल्ट भी अभी तक पेंडिंग हैं. लेकिन यूजीसी की गाइडलाइन्स के बाद अब यूनिवर्सिटी किसी भी तरीके से परीक्षाएं करवाने और रिजल्ट को समय पर घोषित करने में जुट गई है. यूजीसी ने कहा था कि सारे यूनिवर्सिटी औऱ कॉलेज जुलाई तक परीक्षाएं करवा के अगस्त से नए सत्र की शुरुआत करें. इसी वजह से दिल्ली यूनिवर्सिटी और जेएनयू सहित तमाम विश्वविद्यालय ऑनलाइन परीक्षा लिए जाने पर विचार कर रहे हैं.

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने घोषित की UG और PG परीक्षाओं की तारीख, जानें डिटेल्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज