Covid19 : कोरोना प्रभावित छात्रों को मिलेगा सीधा एडमिशन, इस IIT ने लांच किया खास प्रोगाम

Covid19 : कोरोना प्रभावित छात्रों को मिलेगा सीधा एडमिशन, इस IIT ने लांच किया खास प्रोगाम
इसमें भाग लेने के लिए उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदनक कर सकते हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

ये प्रोग्राम बायोलॉजिकल इंजीनियरिंग, केमिकल इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग, कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग, अर्थ सिस्टम साइंस जैसे कई विषयों में होगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान यानी आईआईटी (Indian Institute of Technology,Gandhinagar) ने एक साल का ऐसा पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा प्रोग्राम लॉन्च किया है जिसमें कोरोना प्रभावित छात्रों को सीधा एडमिशन दिया जाएगा. ये पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा प्रोग्राम बायोलॉजिकल इंजीनियरिंग, केमिकल इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग, कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग, अर्थ सिस्टम साइंस जैसे कई विषयों में होगा. इस प्रोग्राम को करने के बाद छात्र एमटेक प्रोग्राम में लैटरल एंट्री ले पाएंगे.

छात्रों को मिलेगी मदद
गांधीनगर आईआईटी (IIT Gandhi Nagar) के डायरेक्टर सुधीर के जैन ने कहा कि जिन छात्रों का कोरोना महामारी के कारण पोस्ट ग्रेजुएशन प्लान मुश्किल में पड़ गया था उनके लिए यह प्रोग्राम शुरू किया गया है. इससे उन छात्रों को कोरोना के खत्म होने तक अपने करियर को आगे बढ़ाने का अवसर मिलेगा. संस्थान की योजना है कि आगे भी इस कोर्स को जारी रखा जाए लेकिन सीधे एडमिशन की सुविधा सिर्फ इस साल के लिए है.

25 मार्च से चल रहा लॉकडाउन
बता दें कि पूरे देश में यूनिवर्सिटी और स्कूल 16 मार्च से बंद हैं. कोरोना वायरस को रोकने के लिए ऐसा कदम उठाया गया था. इसके बाद 25 मार्च को पूरे देश में लॉकडाउन कर दिया गया जो कि अब बढ़ाकर 17 मई तक कर दिया गया है. कोरोना ने देश में तमाम लोगों के रोजगार छीने हैं और तमाम लोगों की पढ़ाई का भी नुकसान किया है. पूरे देश में कोरोना वायरस की वजह से अब 67 हज़ार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 2200 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.



ये भी पढ़ें :-

Manipal University: 15 जुलाई से शुरू होगी स्लॉट बुकिंग, ऐसे करें अप्लाई
इस नए सब्जेक्ट के लिए CBSE ने जारी की हैंडबुक, ऐसे करें डाउनलोड
देनी है JEE और NEET की परीक्षा, यहां मिल रही फ्री ऑनलाइन क्लासेज
69 हज़ार शिक्षक भर्ती मामले में नया विवाद, अब 'आंसर की' को लेकर असंतोष
HRD मंत्री निशंक आज फिर होंगे LIVE, इन खास मुद्दों पर होगी बात
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज