कोरोना का असर: अब महाराष्ट्र सरकार ने राज्य के स्कूलों को फीस न लेने का दिया आदेश

कोरोना का असर: अब महाराष्ट्र सरकार ने राज्य के स्कूलों को फीस न लेने का दिया आदेश
कोरोना वायरस का असर भारत की शिक्षा व्यवस्था पर भी पड़ा है.

देश भर में कोरोना वायरस से बचाव के मद्देनजर सभी स्कूल- कॉलेज समेत शिक्षण संस्थान बंद हैं. इसके चलते सभी तरह की परीक्षा भी स्थगित कर दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2020, 7:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते केंद्र और राज्य सरकारें अलग अलग कदम उठा रही हैं. इसी क्रम गुजरात और हरियाणा के बाद महाराष्ट्र सरकार ने भी स्कूलों को लॉकडाउन खुलने तक फीस न लेने का आदेश दिया है. राज्य शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने बताया कि इस बारे में जल्द ही एक नोटिस भी जारी किया जाएगा.

अगले सप्ताह जारी होगा निर्देश
देश भर में कोरोना वायरस से बचाव के मद्देनजर सभी स्कूल- कॉलेज समेत शिक्षण संस्थान बंद हैं. इसके चलते सभी तरह की परीक्षा भी स्थगित कर दी गई है. इस पर गायकवाड़ ने कहा कि ऐसे समय में स्कूलों द्वारा अभिभावकों को फीस देने के लिए बाध्य नहीं करना चाहिए. गायकवाड़ ने कहा कि हम आने वाले सप्ताह में एक निर्देश जारी कर सकते हैं, जो सभी बोर्डों पर लागू होगा. ऐसे हालातों में स्कूलों को कम से कम तब तक फीस नहीं लेनी चाहिए, जब तक कि लॉकडाउन समाप्त न हो जाए.

बता दें कि गुजरात एजुकेशन बोर्ड ने भी राज्य की सभी निजी स्कूलों से दो महीने की फीस न लेने के बारे में चर्चा कर रहा है. सभी स्कूलों की सहमति बनते ही स्कूल दो माह की फीस नहीं लेंगे.



ये भी पढ़ें- COVID 19: जेएनयू टीचर्स और स्टाफ पीएम नेशनल रिलीफ फंड में देंगे एक दिन की सैलरी


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading