कोरोना वायरस: सीबीएसई ने छात्रों, अभिभावकों के लिए टोल फ्री हेल्पलाइन सुविधा शुरू की, यहां मांगें सुझाव

परीक्षा नियंत्रक ने कहा कि इस साल भी सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट समय पर ही आ सकता है.

सीबीएसई सचिव अनुराग त्रिपाठी ने कहा, ‘प्रशिक्षित परामर्शदाता कोरोना वायरस से बचाव के लिए टेलीफोन पर परामर्श की सेवा मुहैया कराएंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने कोरोना वायरस से बचने में छात्रों की मदद के लिए एक टोल फ्री हेल्पलाइन शुरू किया है. उन्होंने कहा कि यह सुविधा 31 मार्च से सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक 1800 11 8004 नंबर पर उपलब्ध होगी.

    सीबीएसई सचिव अनुराग त्रिपाठी ने कहा, ‘प्रशिक्षित परामर्शदाता कोरोना वायरस से बचाव के लिए टेलीफोन पर परामर्श की सेवा मुहैया कराएंगे. वह कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए आवश्यक एहतियातन कदमों, संक्रमण रोकने और प्राथमिक उपचार संबंधी सलाह देंगे. वे छात्रों को घर में लाभकारी एवं उत्पादक गतिविधियां करने में भी सहायता देंगे.’

    बोर्ड ने सभी परीक्षाएं 31 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी हैं. इससे पहले सीबीएसई ने 10वीं एवं 12वीं कक्षाओं के परीक्षा केंद्रों में सैनिटाइजर और मास्क लाने की छात्रों को अनुमति दे दी थी और परीक्षार्थियों के बीच पर्याप्त दूरी सुनिश्चित करने के लिए बैठने के प्रबंध में बदलाव करने का केंद्रों को निर्देश दिया था.

    ये भी पढ़ें- BEL में नौकरी का मौका, स्नातक आज शाम तक कर सकते हैं आवेदन 

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.