Home /News /career /

COVID-19: हिमाचल में फिर से एक सप्ताह के लिए बंद किए गए स्कूल

COVID-19: हिमाचल में फिर से एक सप्ताह के लिए बंद किए गए स्कूल

Himachal Pradesh School Closed: हिमाचल प्रदेश में स्कूलों को 28 अगस्त तक बंद किया गया है.

Himachal Pradesh School Closed: हिमाचल प्रदेश में स्कूलों को 28 अगस्त तक बंद किया गया है.

Schools closed in Himachal: हिमाचल में हाल ही में स्कूल खोले गए थे. लेकिन लगातार बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए और स्कूल बंद कर दिए गए थे. 29 और 30 को सरकार अ‌वकाश रहेगा. इसलिए अब 31 अगस्त स्कूल खलेंगे.

    शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के चलते स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया था. 21 अगस्त तक स्कूल बंद करने के आदेश दिए गए थे. लेकिन अब 28 अगस्त तक स्कूल बंद रहेंगे. सरकार ने अब दोबारा नए आदेश जारी किए हैं. 29 और 30 को सरकार अ‌वकाश  रहेगा. इसलिए अब 31 अगस्त स्कूल खलेंगे.

    नए आदेशों के अनुसार, सभी शिक्षकों और गैर शिक्षकों को सरकारी अवकाश को छोड़कर स्कूलों में नियमित तौर पर आना अनिवार्य रहेगा. शिक्षक स्कूलों से ही विद्यार्थियों को ऑनलाइन पढ़ाई करवाएंगे. पांचवीं और आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों को स्कूलों में शिक्षकों से परामर्श लेने के लिए पूर्व में की गई व्यवस्था पर रोक रहेगी. वहीं, आईटीआई और कोचिंग सेंटरों को लेकर आदेश में कुछ नहीं कहा गया है. लिहाजा, ये खुले रहेंगे. प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव राम सुभग सिंह की ओर से जारी ये आदेश तुरंत प्रभाव से लागू माने जाएंगे.

    प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव राम सुभग सिंह की ओर से जारी ये आदेश तुरंत प्रभाव से लागू माने जाएंगे.

    हिमाचल प्रदेश में बाहरी राज्यों से एँट्री के लिए अब रजिस्ट्रेशन अनिवार्य किया गया है. प्रवेश के लिए कोविड वैक्सीनेशन प्रमाणपत्र या निगेटिव रिपोर्ट के अलावा ऑनलाइन पंजीकरण करवाने की शर्त लगाई है. प्रदेश और बाहरी राज्यों के लिए चलने वाली बसें भी अब 50 फीसदी सीटिंग क्षमता के साथ दौड़ रही हैं. अंतरराज्यीय आवाजाही की निगरानी सरकार के कोविड ई-पास पोर्टल पर पंजीकरण के माध्यम से की जा रही है. हालांकि मालवाहनों की आवाजाही पर शर्त लागू नहीं होगी. कोविड वैक्सीन की दोनों डोज के प्रमाणपत्र या आरटीपीसीआर/रैट निगेटिव रिपोर्ट की शर्त में छूट दी गई है. अभिभावकों के साथ आने वाले 18 से कम आयु के बच्चों के लिए कोविड वैक्सीन की दोनों डोज के प्रमाणपत्र या आरटीपीसीआर/रैट निगेटिव रिपोर्ट की जरूरत नहीं है.

    Tags: Corona Virus, Schools Reopened in States, Shimla

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर