कोरोना का असर: इस विश्वविद्यालय ने शुरू किया ऑनलाइन प्री पीएचडी कोर्स

कोरोना का असर: इस विश्वविद्यालय ने शुरू किया ऑनलाइन प्री पीएचडी कोर्स
डॉ एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय ने शोधार्थियों के लिए ऑनलाइन प्री पीएचडी कोर्स शुरू किया है.

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय (एकेटीयू) ने शोधार्थियों (Researchers) के लिए ऑनलाइन प्री पीएचडी कोर्स शुरू किया है. कोरोना संक्रमण (Corona infection) के कारण लगे लॉकडाउन को देखते हुए यह फैसला लिया गया है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण से बचने के लिए जब देश में लॉकडाउन है ऐसे समय में डॉ एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय ने शोधार्थियों के लिए ऑनलाइन प्री पीएचडी कोर्स शुरू किया है. यहां से पीएचडी करने वाले शोधार्थियों की पढ़ाई में कोई नुकसान न हो इसके लिए विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन प्री पीएचडी कोर्स शुरू किया है.

एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय ने पीएचडी कर रहे शोधार्थियों के लिए रिसर्च मैथेडोलॉजी के कोर्स को ऑनलाइन शुरू किया है.विश्वविद्यालय का कहना है कि इस प्री-पीएचडी कोर्स के आखिर में ऑनलाइन लिखित और मौखिक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा.विवि प्रशासन का कहना है कि रिसर्च मैथेडोलॉजी के ऑनलाइन कोर्स में उत्तीण करने वाले शोधार्थियों को प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा. कोरोना काल में इस विश्वविद्यालय में पीएचडी के वाईवा भी ऑनलाइन हो रहे हैं.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि विश्वविद्यालय के पीएचडी पाठ्यक्रम की आरडीसी की बैठक भी ऑनलाइन वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए होगी. एकेटीयू के कुलपति विनय कुमार पाठक ने कहा कि रिसर्च मैथेडोलॉजी कोर्स ऑनलाइन माध्यम से दो चरणों में शुरू किया जाएगा.



इस ऑनलाइन पीएचडी कोर्स को छात्रों की सुविधा के लिए दो चरणों में शुरू किया जा रहा है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस पीएचडी ऑनलाइन कोर्स के लिए 78 शोधार्थियों ने आवेदन किया था.



ये भी पढ़ें- बड़ी राहत: हायर सेकेंड्री के स्टूडेंट बदल सकेंगे एग्जाम सेंटर, अपने होम डिस्ट्रिक्ट में दे सकेंगे परीक्षा
First published: May 28, 2020, 9:36 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading