अजमेर: CBSE की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं टलने के बाद अब नजरें राजस्थान बोर्ड पर, जल्द हो सकता है फैसला

राजस्थान बोर्ड की परीक्षायें 6 मई से शुरू होना प्रस्तावित है. बोर्ड परीक्षाओं में इस बार 25 लाख विद्यार्थी पंजीकृत है.

राजस्थान बोर्ड की परीक्षायें 6 मई से शुरू होना प्रस्तावित है. बोर्ड परीक्षाओं में इस बार 25 लाख विद्यार्थी पंजीकृत है.

Rajasthan Board of Secondary Education: कोरोना काल में सीबीएसई की ओर से 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं टाले जाने के बाद राजस्थान बोर्ड इस मसले पर जल्द ही फैसला लेगा.

  • Share this:
अजमेर. कोरोना (COVID-19) की दूसरी लहर में लगातार तेजी के साथ फैल रहे संक्रमण के चलते सीबीएसई (CBSE) ने 10वीं की परीक्षाएं जहां रद्द कर दी हैं वहीं 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं. सीबीएसई के इस फैसले के बाद अब राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Rajasthan Board of Secondary Education) पूरे मामले में पैनी नजर बनाये हुए है.

बोर्ड अध्यक्ष प्रो. डीपी जारोली का कहना है कि वो प्रदेश में कोरोना की गति पर नजर रखे हुए हैं. अगले एक हफ्ते तक देखेंगे क्या हालात रहते हैं. अगर इसी तरह से मामले बढ़ते रहे तो फैसला लेना पड़ेगा. सरकार से जैसे भी निर्देश मिलेंगे वैसा ही काम करेंगे.

शिक्षा राज्यमंत्री ने दिया परीक्षा स्थगित करने का सुझाव

वहीं इस बीच आज सीएम अशोक गहलोत राजधानी जयपुर में कोरोना को लेकर सीएम संवाद कर रहे हैं. इस संवाद में प्रदेश के शिक्षा राज्यमंत्री एवं पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि कोरोना की दूसरी वेब खतरनाक है. सभी को मिलकर लड़ाई लड़नी है. डोटासरा ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं ​स्थगित करने का सुझाव दिया. उन्होंने कहा कि 8वीं की परीक्षाएं भी स्थगित कर देनी चाहिए.
स्कूलों को बंद करने में ही फायदा है

शिक्षा राज्यमंत्री कहा कि बच्चों को प्रमोट किया जाना चाहिए. स्कूलों को बंद करने में ही फायदा है. टीचर्स के लिए प्लान बनाया जाना चाहिए कि कैसे उनका उपयोग किया जाए. गाइडलाइन तैयार कर ली जाए. जो जहां का रहने वाला है उसका वहीं उपयोग किया जाए. गृह जिले में ही सरकारी कर्मचारी की डयूटी तय की जाए. सख्ती के साथ अवेयरनेस कार्यक्रम जरूरी है. फिर से जागरूकता अभियान चलाया जाए. उल्लेखनीय है कि राजस्थान बोर्ड की परीक्षाएं 6 मई से शुरू हो रही हैं. बोर्ड परीक्षाओं में इस बार 25 लाख विद्यार्थी पंजीकृत हैं.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज