22 अप्रैल से शुरू होगी CA की लाइव रिवीजन क्लास, स्टूडेंट रहें तैयार

22 अप्रैल से शुरू होगी CA की लाइव रिवीजन क्लास, स्टूडेंट रहें तैयार
है. ICAI ने 'इंटरमीडिएट और फाइनल लेवल के छात्रों के लाभ के लिए 22 अप्रैल से रिवीजन कक्षाएं शुरू करने का ऐलान किया है.

ICAI ने 'इंटरमीडिएट और फाइनल लेवल के छात्रों के लाभ के लिए 22 अप्रैल से रिवीजन कक्षाएं शुरू करने का ऐलान किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2020, 6:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय चार्टर्ड अकाउंटेंसी संस्थान (ICAI) ने एक नोटिस जारी कर सीए के स्टू़डेंट्स को खुशखबरी दी है. ICAI ने 'इंटरमीडिएट और फाइनल लेवल के छात्रों के लाभ के लिए 22 अप्रैल से रिवीजन कक्षाएं शुरू करने का ऐलान किया है. साथ ही स्टूडेंट्स को इसके लिए तैयार रहने के लिए कहा है. ये क्लास मुफ्त में दी जाएगी जो सभी सीए के छात्रों के लिए उपलब्ध होगी. बता दें कि लाइव रिवीजन कक्षाओं के पूरा होने के बाद फैकल्टी की ओर से प्रश्न उत्तर सत्र भी आयोजित किया जाएगा.

लॉकडाउन के कारण छात्रों को चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) परीक्षा की तैयारी के लिए कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में भारतीय चार्टर्ड अकाउंटेंसी संस्थान (ICAI) ने 22 अप्रैल से लाइव रिवीजन कक्षाएं आयोजित करने का निर्णय लिया है.

कक्षाएं मुफ्त होंगी और इसे किसी भी उपकरण से- मोबाइल फोन, लैपटॉप, टैबलेट से एक्सेस किया जा सकता है. क्लास में कैसे जुड़ना है, इसके लिए ICAI की आधिकारिक वेबसाइट icai.org पर जाएं. 19 जून, 2020 को सीए फाइनल परीक्षा को ध्यान में रखते हुए कक्षाएं आयोजित की जाएंगी.



फाउंडेशन (न्यू कोर्स) परीक्षा 27 जून, 29, 1 जुलाई, 3, 2020 को आयोजित की जाएगी. ग्रुप I के लिए पुरानी योजना के तहत इंटरमीडिएट (IPC) कोर्स परीक्षा 20, 22, 24 और 26 जून को आयोजित की जाएगी, जबकि 28 जून, 30 जुलाई, 2, 2020 को ग्रुप II की परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी.
ये भी पढ़ें- JEE Main 2020: जून में हो सकता है जेईई मेंन्स एंट्रेस एग्जाम : एचआरडी मिनिस्टर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज