CS Exam 2020 Update: जून और द‍िसंबर की परीक्षाएं एक साथ, यहां चेक करें शेड्यूल

CS Exam 2020 Update: जून और द‍िसंबर की परीक्षाएं एक साथ, यहां चेक करें शेड्यूल
जून सेशन की परीक्षा को टाल द‍िया गया है. अब द‍िसंबर के साथ ही आयोज‍ित होगा एग्‍जाम

CS Exam 2020 Update: ICSI ने सीएस जून परीक्षा 2020 (CS June exams 2020) को टाल द‍िया है और द‍िसंबर सेशन के साथ ही आयोज‍ित करने का फैसला ल‍िया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 17, 2020, 12:16 PM IST
  • Share this:
CS Exam 2020 Update:  सीएस परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के ल‍िये यह महत्‍वपूर्ण खबर है. इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (Institute of Company Secretaries of India, ICSI) ने सीएस जून 2020 परीक्षा (CS June exams 2020) को स्थगित करते हुए, इसे द‍िसंबर सेशन की परीक्षा (CS December 2020 exams) के साथ ही आयोज‍ित कराने का फैसला ल‍िया है. यानी जो छात्र जून सेशन की परीक्षा के ल‍िये तैयारी कर रहे थे, वह अब द‍िसंबर सेशन के दौरान परीक्षा में शाम‍िल होंगे.

यह आईसीएसआई की सभी परीक्षाओं, मसलन- फाउंडेशन, एग्‍जीक्‍यूट‍िव, नये और पुराने स‍िलेबस, प्रोफेशनल (नये और पुराने स‍िलेबस) और पोस्‍ट मेम्‍बरश‍िप क्‍वालि‍फ‍िकेशन (PMQ course) के छात्रों के ल‍िये लागू होगा.

ICSI ने एक आधिकारिक बयान जारी किया है, जिसमें लिखा गया है क‍ि देश में कोरोनोवायरस के बढ़ते मामलों के साथ, चुनौत‍ियां बढ़ी हैं. आईसीएसआई के ल‍िये स्वास्थ्य और सुरक्षा हमेशा सर्वोपरि रही है. कोविड-19 प्रकोप, लॉकडाउन प्रतिबंधों और सोशल ड‍िस्‍टेंस‍िंग को ध्‍यान में रखते हुए दिसंबर 2020 की परीक्षाओं के साथ जून परीक्षा को मर्ज करने का फैसला किया गया है.



आध‍िकार‍िक नोटिस यहां पढ़ें
जैसा कि नोटिस में कहा गया है कि सभी उम्मीदवार जिन्होंने अभी भी आईसीएसआई परीक्षाओं के लिए जून 2020 सत्र में दाखिला नहीं लिया है, वे अब 26 जुलाई से 25 सितंबर तक ऑनलाइन परीक्षा फार्म जमा कर सकते हैं और बिना विलंब शुल्क के 9 अक्टूबर तक जमा कर सकते हैं. परीक्षा अब 21 दिसंबर, 2020 से शुरू होनी है और यह 31 दिसंबर, 2020 तक जारी रहेगी. छात्र यहां आधिकारिक परीक्षा कैलेंडर की जांच कर सकते हैं.

एग्‍जाम कैलेंडर

ICSI ने पहले 18 अगस्त से 28 अगस्त 2020 तक CS एक्जाम स्थगित करने के बारे में एक अधिसूचना जारी की थी, जो जून में निर्धारित की गई थी. संशोधित टाइम टेबल icsi.edu की आधिकारिक वेबसाइट पर भी उपलब्ध कराया गया था. इससे पहले खबर थी कि एनएसयूआई ने महामारी फैलने के कारण सीए, सीएस परीक्षा 2020 को रद्द करने की मांग की थी. उम्मीदवार icsi.edu पर नवीनतम अपडेट की जांच कर सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading