CSIR-UGC NET 2020: रीशेड्यूल हुई जून परीक्षा, अब इस तारीख को होगी आयोजित

परीक्षा का शेड्यूल जारी कर द‍िया गया है.
परीक्षा का शेड्यूल जारी कर द‍िया गया है.

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, NTA ने CSIR-UGC NET जून 2020 परीक्षा की तारीखों से संबंधित नोटिस जारी की है. परीक्षा कब आयोजित होगी, यहां देखें पूरा शेड्यूल

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 16, 2020, 7:14 PM IST
  • Share this:
CSIR-UGC NET 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर संयुक्त CSIR-UGC NET जून 2020 परीक्षा को स्थगित करने के बारे में एक सूचना जारी की है. CSIR NET का आयोजन 21 जून, 2020 को किया जाना था, ज‍िसे स्‍थग‍ित कर द‍िया गया था. अब नवीनतम अपडेट के अनुसार नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने 19 नवंबर, 21 और 26, 2020 को संयुक्त CSIRUGC NET, जून 2020 का संचालन करने का निर्णय लिया है.

आधिकारिक नोटिस में कहा गया है क‍ि बड़ी संख्या में छात्रों / उम्मीदवारों के शैक्षणिक हित को ध्यान में रखते हुए, गृह मंत्रालय (MHA) ने विभिन्न प्रवेश (और अन्य) परीक्षाओं के संचालन के लिए MHRD (अब MoE) के प्रस्ताव पर सहमति व्यक्त की है.

आध‍िकार‍िक नोटिस यहां पढ़ें



एनटीए की वरिष्ठ निदेशक डॉ. साधना पाराशर ने नोटिस जारी करते हुए कहा क‍ि पहले जून में घोषित तारीखों के संशोधन के बाद वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद (सीएसआईआर) के परामर्श से, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने संयुक्त सीएसआईआरयूजीसी नेट का संचालन करने का निर्णय लिया है, जो 19, 21 और 26 नवंबर 2020 को आयोजित होंगी.
एडमिट कार्ड nta.ac.in पर परीक्षा शुरू होने से कुछ समय पहले जारी किए जाएंगे. उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड में रोल नंबर, सेंटर, डेट, शिफ्ट और परीक्षा का समय आदि का उल्‍लेख होगा और डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा. एनटीए ने उम्मीदवारों और उनके माता-पिता को नवीनतम अपडेट के लिए संयुक्त सीएसआईआर-यूजीसी नेट, जून 2020 की आधिकारिक वेबसाइट csirnet.nta.nic.in और nta.ac.in पर विजिट करते रहने की सलाह दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज