CTET 2020 Admit Card: कभी भी जारी हो सकता है एडमिट कार्ड, अफवाहों पर न दें ध्यान, यहां लें पूरी जानकारी

CTET 2020 Admit Card: कभी भी जारी हो सकता है एडमिट कार्ड, अफवाहों पर न दें ध्यान, यहां लें पूरी जानकारी
CTET का एडमिट कार्ड जारी होने वाला है.

CTET 2020 Admit Card: ऑफिशियल नोटिफिकेशऩ के मुताबिक सीटेट का ए़डमिट कार्ड जून के तीसरे सप्ताह में रिलीज होना है. सीबीएसई 5 जुलाई को सीटेट की परीक्षा करवाने वाली है. 

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 22, 2020, 10:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सेंट्रल टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट, सीटेट का एडमिट कार्ड (Central Teacher Eligibility Test, CTET 2020 admit card) जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जा सकता है. ऑफिशियल नोटिफिकेशऩ के मुताबिक सीटेट का ए़डमिट कार्ड जून के तीसरे सप्ताह में रिलीज होना है. सीबीएसई 5 जुलाई को सीटेट की परीक्षा करवाने वाली है. परीक्षा सुबह व दोपहर की शिफ्ट में होगी. इसका शिड्यूल - ctet.nic.in - पर देखा जा सकता है.

लेकिन कैंडीडेट्स को ये पांच बातें जाननी जरूरी हैं, ताकि किसी भी तरह के अफवाह में आने से बचा जा सके-

- सीबीएसई ने अभी तक एडमिट कार्ड को रिलीज करने की कोई तिथि जारी नहीं की है. नोटिफिकेशन में सिर्फ इतना कहा गया है कि जून के तीसरे हफ्ते में एडमिट कार्ड रिलीज हो सकता है.



- कोरोना वायरस के कारण इस बात की भी चर्चा रही है कि परीक्षा को टाला जा सकता है. हालांकि, सीबीएसई ने इस संबंध में कोई भी नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है. अगर परीक्षा टाली जानी होगी तो इस हफ्ते एडमिट कार्ड रिलीज होने की संभावना कम है क्योंकि आमतौर पर एडमिट कार्ड परीक्षा के करीब दो हफ्ते पहले रिलीज किया जाता है.
- जिन कैंडीडेट्स ने रजिस्ट्रेशन किया है उनको सीबीएसई व्यक्तिगत तौर पर कोई मैसेज नहीं भेजेगी. इसलिए लगातार ctet.nic.in पर नज़र बनाए रखें.



ये भी पढ़ेंः
बड़ी बात : 30 साल पुराने तरीके से होगी अब 10वीं क्लास में पढ़ाई!
Sarkari Jobs:2545 पदों के लिए नौकरियां, 40 साल तक के कैंडीडेट कर सकेंगे अप्लाई

- परीक्षा केंद्र और रिपोर्टिंग टाइम के संबंध में सूचना बोर्ड द्वारा ईश्यू किए गए एडमिट कार्ड से मिलेगी.

- कैंडीडेट्स को एडमिट कार्ड की प्रिंटेड कॉपी परीक्षा केंद्र पर लानी होगी. बिनी एडमिट कार्ड के प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

बता दें कि पूर्व में जारी किए गए आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिस के मुताबिक परीक्षा 5 जुलाई को होनी है, अभी तक इसे टाले जाने की कोई खबर नहीं है. आगे की जानकारी के लिए कैंडीडेट ऑफिशियल वेबसाइट को विजिट कर सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज