• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • CTET 2020: केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के पेपर लीक मामले में दो और गिरफ्तार, जानें डिटेल 

CTET 2020: केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के पेपर लीक मामले में दो और गिरफ्तार, जानें डिटेल 

CTET 2021 की आंसर शीट जारी.

CTET 2021 की आंसर शीट जारी.

31 जनवरी को हुई सीटेट-2020 की परीक्षा का पेपर लीक हुआ था. मामले में पुलिस ने 2 फरवरी को एक कोचिंग संचालक सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया था.

  • Share this:

    नई दिल्ली. केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2020 पेपर लीक मामले में पुलिस ने 6 फरवरी को दो लोगों को गिरफ्तार किया. दोनों युवकों की गिरफ्तारी अलीगंज और एटा से हुई है. अभी तक मामले में कुल 9 आरोपियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है. इन सभी पर पेपर को वायरल करने का आरोप है. पुलिस मुख्य आरोपी की तलाश में गाजीपुर और कानपुर सहित कई जिलों में छापेमारी कर रही है.

    इन जिलों से गिरफ्तार किए जा चुके हैं आरोपी
    31 जनवरी को हुई सीटेट-2020 की परीक्षा का पेपर लीक हुआ था. मामले में पुलिस ने 2 फरवरी को एक कोचिंग संचालक सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया था. इनसे पूछताछ के बाद दो और युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया, जिसमें से एक प्रतापगढ़ और दूसरा भदोही का निवासी है. वहीं इसके पहले आगरा निवासी मोहित यादव से पूछताछ में अलीगंज एटा निवासी विवेक यादव और डिंपल यादव के नाम सामने आए थे. एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद के अनुसार इन दोनों ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. विवेक ने खुद सीटेट की परीक्षा दी थी और वह प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक है. वहीं डिंपल एक फाइनेंस कंपनी में काम करता है.

    व्हाट्स एप पर भेजा गया था पेपर
    पुलिस के अनुसार कानपुर निवासी एक युवक ने डिंपल यादव को व्हाट्स एप पर पेपर भेजा था, जिसे उसने विवेक यादव को दिया था. पुलिस कानपुर के इस युवक की तलाश कर रही है. मामले में अभी तक 9 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है, जबकि 7 आरोपियों को जेल भेजा जा चुका है.

    ये भी पढ़ें
    Board Exams: राज्यों में बोर्ड परीक्षा की तारीखें घोषित, देखें कब हैं परीक्षाएं
    Constable Recruitment Exam: पुलिस भर्ती परीक्षा में बड़े बदलाव, जान लें डिटेल

    इन आरोपियों को किया जा चुका है गिरफ्तार
    मामले में अभी तक पुलिस ने विकास शर्मा, प्रभात शर्मा, मोहित यादव, कुलदीप फौजदार, थान सिंह, विकास यादव, अमर सहानी, विवेक यादव और डिंपल यादव को गिरफ्तार किया है. इन सभी पर पेपर को व्हाट्स एप पर वायरल करने का आरोप है. वहीं पुलिस के अनुसार इनमें से एक भी आरोपित वह नहीं है, जिसने पेपर आउट किया था. पुलिस मुख्य आरोपी की तलाश में कई जिलों में छापेमारी कर रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज