• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • CTET की परीक्षा स्थगित, 5 जुलाई को होने थे एग्जाम, जानिए हर अपडेट

CTET की परीक्षा स्थगित, 5 जुलाई को होने थे एग्जाम, जानिए हर अपडेट

मौजूदा हालात को देखते हुए सीटेट परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है.

मौजूदा हालात को देखते हुए सीटेट परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है.

CTET Exam 2020: मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने इस बात की ट्वीट करके जानकारी दी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board Exam) की परीक्षा रद्द किए जाने की दिन में घोषणा होने के साथ ही अब सीटेट की परीक्षा (CTET Exam 2020) भी स्थगित कर दी गई है. मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने इस बात की ट्वीट करके जानकारी दी. परीक्षा 5 जुलाई को होने वाली थी. ट्वीट में एचआरडी मिनिस्टर ने कहा कि सीबीएसई द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षा को फिलहाल स्थगित करने का फैसला लिया गया है. जैसे ही स्थितियां अनकूल होंगी वैसे ही अगली तारीख की घोषणा की जाएगी.

    HRD Minsiter रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank) का सीटेट परीक्षा (CTET Exam) पर ट्वीट



    नहीं जारी हुआ था एडमिट कार्ड
    बता दें कि इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि सीटेट की परीक्षा कैंसिल हो सकती है, क्योंकि आमतौर पर परीक्षा होने के दो हफ्ते पहले से ही सीटेट का एडमिट कार्ड रिलीज़ कर दिया जाता है. ऐसे में कैंडीडेट काफी बेसब्री से एडमिट कार्ड का इंतज़ार कर रहे थे. लेकिन इस हफ्ते एडमिट कार्ड भी जारी नहीं किया गया. फिर सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा कैंसिल होने के बाद ऐसा माना जा रहा था कि सीटेट की परीक्षा भी कैंसिल की जा सकती है.



    5 जुलाई को होने वाली थी परीक्षा
    सीटेट की परीक्षा 5 जुलाई को होने वाली थी. आधिकारिक वेबसाइट- ctet.nic.in - के मुताबिक परीक्षा सुबह व शाम की दो शिफ्ट में होने वाली थी. साथ ही जून के दूसरे हफ्ते में एडमिट कार्ड जारी करने की घोषणा भी सीबीएसई ने कर दी थी. लेकिन बाद में शायद परिस्थितियों को सामान्य न पाकर यह फैसला लिया गया. आगे की जानकारी के लिए कैंडीडेट्स को चाहिए कि वे सीबीएसई की वेबसाइट को विजिट करते रहें या न्यूज़ 18 हिंदी की साइट पढ़ते रहें. किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न दें.

    ये भी पढ़ेंः
    CBSE के जुलाई में होने वाले एग्जाम रद्द होंगे, छात्रों के पास अब ये विकल्प
    ICSE बोर्ड ने कैंसिल की परीक्षा, फॉलो करेगा सीबीएसई बोर्ड का पैटर्न

    सीबीएसई की बोर्ड परीक्षा भी हो गई है कैंसिल
    देशभर में कोरोना वायरस के लगातार तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी सीबीएसई के दसवीं और बारहवीं के 1 से 15 जुलाई के बीच होने वाली परीक्षाओं को भी रद्द कर दिया है. सीबीएसई बोर्ड की लंबित परीक्षाएं 1 जुलाई से 15 जुलाई तक होनी थीं. मगर एग्जाम रद्द करने को लेकर कुछ पेरेंट्स ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दायर की थी, जिसके बाद कोर्ट ने सीबीएसई से पूछा था कि क्या परीक्षाएं रद्द की जा सकती हैं. इसी के बाद अब बोर्ड ने अपना जवाब दाखिल करते हुए कोर्ट को दसवीं और बारहवीं की बची परीक्षाएं रद्द करने के फैसले की जानकारी दी. स्थिति सामान्य होने पर 12वीं की परीक्षाएं कराई जा सकती हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज