CUCET Answer Key 2020: CUCET आंसर-की हुई जारी, cucetexam.in पर करें चेक

CUCET की आंसर-की जारी कर दी गई है.
CUCET की आंसर-की जारी कर दी गई है.

परीक्षा 18, 19 और 20 सितंबर, 2020 को आयोजित की गई थी. कैंडीडेट्स आंसर-की को लेकर अपनी आपत्ति भी दर्ज कर सकते हैं. इसके लिए 21 सितंबर से लेकर 24 सितंबर, 2020 का मौका है. फाइनल आंसर-की 30 सितंबर को रिलीज की जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2020, 5:02 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ राजस्थान ने CUCET 2020 की आंसर-की आधिकारिक वेबसाइट - cucetexam.in - पर रिलीज कर दी है. जो कैंडीडेट परीक्षा में शामिल हुए हैं वे अपनी आंसर की को डाउनलोड करके उत्तर चेक कर सकते हैं. परीक्षा 18, 19 और 20 सितंबर, 2020 को आयोजित की गई थी. कैंडीडेट्स आंसर-की को लेकर अपनी आपत्ति भी दर्ज कर सकते हैं. इसके लिए 21 सितंबर से लेकर 24 सितंबर, 2020 का मौका है. फाइनल आंसर-की 30 सितंबर को रिलीज की जाएगी. जो कैंडीडेट परीक्षा में शामिल हुए थे वे एडमिट कार्ड को नीचे बताए गए स्टेप्स के जरिए डाउनलोड कर सकते हैं-

CUCET Answer Key 2020: ऐसे करें डाउनलोड

- CUCET की आधिकारिक वेबसाइट को विजिट करें.



- होम पेज पर उपलब्ध आंसर की वाले लिंक को क्लिक करें.
- आपकी आंसर-की स्क्रीन पर दिख जाएगी.

- आंसर की को चेक करके पेज को डाउनलोड कर लें.

- भविष्य के लिए इसकी पीडीएफ कॉपी सेव करके रख लें.

ये भी पढ़ें-
दिल्ली HC का सरकार को निर्देश, DU प्रोफेसरों की पेंडिंग सैलरी का करे रिव्यू
ई-रिक्शा ड्राइवर का बेटा लंदन के ballet school के लिए ‘क्राउडफंड’ से जुटा रहा फीस

सोशल डिस्टेंसिंग का रखा गया ख्याल
यह परीक्षा 14 सेंट्रल यूनिवर्सिटीज़ में एडमिशन के लिए करवाई जाती है. पहले यह प्रवेश परीक्षा मई में होने वाली थी जो कि बाद में पोस्टपोन करके सितंबर कर दी गई. बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी की गई गाइडलाइन्स का ध्यान रखते हुए परीक्षा करवाई गई थी. जो छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे उन्हें चेहरे पर मास्क पहनने को कहा गया था और परीक्षा शुरू होने के 60 मिनट पहले एग्जाम सेंटर पर पहुंचना था ताकि सोशल डिस्टेंसिंग को मेनटेन किया जा सके. इसके बारे में ज्यादा जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर ली जा सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज