होम /न्यूज /करियर /CUET 2022: डीयू से बीए करना है? समझें CUET 2022 का नया क्राइटेरिया

CUET 2022: डीयू से बीए करना है? समझें CUET 2022 का नया क्राइटेरिया

CUET 2022: डीयू के बीए कोर्स में एडमिशन के लिए एक भाषा की परीक्षा देना अनिवार्य है

CUET 2022: डीयू के बीए कोर्स में एडमिशन के लिए एक भाषा की परीक्षा देना अनिवार्य है

CUET 2022, DU Admission, College Education: आज 6 अप्रैल 2022 से सीयूईटी 2022 रजिस्ट्रेशन प्रोसेस (CUET 2022 Registratio ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली (CUET 2022, DU Admission, College Education). इस साल डीयू समेत कई केंद्रीय विश्वविद्यालयों, डीम्ड टु बी यूनिवर्सिटी और स्टेट यूनिवर्सिटी में सीयूईटी 2022 एंट्रेंस एग्जाम (Entrance Exams) के जरिए एडमिशन दिया जाएगा. दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU Admission) से पढ़ाई करने के इच्छुक स्टूडेंट्स को कॉलेज एजुकेशन (College Education) के लिए एडमिशन क्राइटेरिया जरूर पता होना चाहिए.

सीयूईटी 2022 रजिस्ट्रेशन प्रोसेस (CUET 2022 Registration Process) शुरू हो चुका है. इसके लिए इच्छुक छात्रों को ऑफिशियल वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर अप्लाई करना होगा. फिलहाल सीयूईटी परीक्षा (CUET Exam) की तारीख घोषित नहीं हुई है लेकिन माना जा रहा है कि यह परीक्षा जुलाई 2022 में होगी. इस साल डीयू के यूजी पाठ्यक्रमों में सीयूईटी 2022 (CUET 2022) स्कोर के जरिए एडमिशन दिया जाएगा (DU Admission).

बेस्ट स्कोर के जरिए मिलेगा एडमिशन
दिल्ली यूनिवर्सिटी के यूजी कोर्स में सीयूईटी परीक्षा (CUET Exam) में प्राप्त अंकों के आधार पर एडमिशन दिया जाएगा. सभी उम्मीदवार CUET परीक्षा के लिए अधिकतम छह विषयों में उपस्थित हो सकते हैं. इनमें से एक भाषा का विषय होना अनिवार्य है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, डीयू में एडमिशन (DU Admission) के लिए सबसे अच्छे स्कोर पर विचार किया जाएगा.

बीए में ऐसे होगा एडमिशन
दिल्ली यूनिवर्सिटी के बैचलर ऑफ आर्ट्स कोर्स में एडमिशन के लिए, हर उम्मीदवार को सेक्शन 1 में किसी एक भाषा से और दूसरे सेक्शन से किन्हीं तीन विषयों से प्रवेश परीक्षा में शामिल होना होगा. उम्मीदवार द्वारा उसी विषय और भाषा में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट (DU Merit List) तैयार की जाएगी.

ये भी पढ़ें:
CUET 2022: आज से शुरू हो रहा है CUET का रजिस्ट्रेशन प्रोसेस, जानें स्टेप्स और जरूरी डॉक्युमेंट्स
Career Tips: जॉब ऑफर को रिजेक्ट कैसे करें? काम आ सकते हैं ये टिप्स

Tags: College education, Delhi University, DU, Entrance exams

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें