NEET 2020: पंजाब में परीक्षा के दिन हटेगा कर्फ्यू, मुख्यमंत्री का ऐलान

नीट परीक्षा के दिन पंजाब में कर्फ्यू हटाया जाएगा.

नीट परीक्षा के दिन पंजाब में कर्फ्यू हटाया जाएगा.

यह इसलिए किया गया है ताकि स्टूडेंट अपने सेंटर तक आसानी से पहुंच सकें और उन्हें किसी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े. नीट परीक्षा कल यानी 13 सितंबर को होने वाली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 12, 2020, 4:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नीट परीक्षा (NEET Exam 2020) में शामिल होने के लिए छात्रों को सुविधा देने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने 13 सितंबर को एक दिन के लिए कर्फ्यू हटाने का फैसला लिया है. यह इसलिए किया गया है ताकि स्टूडेंट अपने सेंटर तक आसानी से पहुंच सकें और उन्हें किसी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े. नीट परीक्षा कल होने वाली है. हालांकि, मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्फ्यू छात्रों को सुविधा देने के लिए हटाया गया है. गैर-जरूरी सामान बेचने वाली सारी दुकानें बंद रहेंगी.

रविवार को रहता है कर्फ्यू
राज्य सरकार द्वारा निर्धारित किए गए नियमों के मुताबिक सारे शहर और कस्बों पर रविवार को रोक रहती है. नीट परीक्षा के चलते केवल इस रविवार को कर्फ्यू हटाया गया है. बता दें कि नीट परीक्षा टालने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका डाली गई थी, जिसमें छात्रों के स्वास्थ्य का हवाला देकर परीक्षा को टालने की बात कही गई थी. हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने इसे ये कहकर खारिज कर दिया था कि कोविड-19 के वक्त में भी जिंदगी चलती रहनी चाहिए.

ये भी पढ़ें
NEET Exam 2020: पेपर सॉल्व करते वक्त अपनाएं ये टिप्स, जानें कट-ऑफ और पैटर्न


UPSEE 2020 Admit Card: एडमिट कार्ड हुआ जारी, upsee.nic.in पर करें चेक


सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दी थी परीक्षा टालने की याचिका
गैर बीजेपी पार्टियां परीक्षा करवाए जाने का लगातार विरोध कर रही थीं. बाद में सुप्रीम को में पुनर्विचार याचिका भी डाली गई लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उसे भी खारिज कर दिया. जेईई मेन परीक्षा खत्म होने के बाद नीट की परीक्षा को लेकर भी फिर से याचिका डाली गई थी जिसमें कहा गया था कि जेईई मेन परीक्षा की तुलना में नीट में काफी छात्र हैं, इसलिए परीक्षा को आयोजित करवाना छात्रों के हित में नहीं होगा. लेकिन, कोर्ट ने इस पर सुनवाई करने से मना कर दिया.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज